ऑटोOld Car Selling tips: पुरानी गाड़ी बेचने से पहले...

Old Car Selling tips: पुरानी गाड़ी बेचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

-

होमऑटोOld Car Selling tips: पुरानी गाड़ी बेचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

Old Car Selling tips: पुरानी गाड़ी बेचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

Published Date :

Follow Us On :

Old Car Selling tips: भारत में पुरानी कारों का एक बड़ा मार्केट है. जहां से हर रोज लोग गाड़ियां खरीदते और बेचते हैं. अगर आप भी अपनी कार को बेचने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके मन में यह सवाल होगा कि, हमारी कार अच्छी कीमत पर बिक जाए. तो ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत में आसानी से बेच सकते हैं.

सर्विसिंग हिस्ट्री की जानकारी

जब भी आप अपनी कार को बेचे जाएं तो सामने वाले ग्राहक से अपनी कार की सर्विसिंग रिकॉर्ड जरूर साझा करें. इससे ग्राहक को इस बात का विश्वास हो जाएगा कि, आपकी गाड़ी के तकनीकी पहलुओं के साथ मीटर में भी किसी तरह की कोई छेड़खानी नहीं की गई है. इसके अलावा कोशिश करें कि पिछले कुछ सालों में जितनी बार भी आपने अपनी गाड़ी की सर्विसिंग करवाई है. उसका बिल जरूर ग्राहक के सामने रखें इससे आप अपनी कार का उचित मूल्य पा सकते हैं.

सही कीमत के साथ टेस्टिंग के मौका दें

जब भी कोई ग्राहक आपकी गाड़ी को खरीदने आए तो उसकी कीमत तय करने से पहले कोशिश करें कि, ऑनलाइन या फिर लोकल मार्केट में उस समय कीमत क्या चल रही है. इसके अलावा ग्राहक को सबसे पहले अपनी कार की टेस्ट ड्राइव ऑफर जरूर करें. ताकि ग्राहक को गाड़ी के कंडीशन के बारे में पता चल सके और आप अपनी कार का अच्छा कीमत लगा सकें.

इन बातों का रखें खास ख्याल

• रजिस्ट्रेशन पेपर
• इंश्योरेंस
• पोल्यूशन

जब भी कोई ग्राहक आपकी गाड़ी को खरीदने आए. तो आप गाड़ी के रजिस्ट्रेशन पेपर, पॉल्यूशन, इंश्योरेंस आदि कागजात को सही ढंग से साझा करें. बिना पेपर वर्क करना ग्रहक के लिए खतरा बन सकता है. इतना ही नहीं ग्राहक कार को खरीदने से इनकार भी कर सकता है. हालांकि, आज के समय में लोगों के साथ फ्रॉड इतना बढ़ चुका है कि, लोगों को विश्वास नहीं होता है यह कार सही मलिक के हाथ में है. इसीलिए ग्राहक उस गाड़ी को खरीदने से इनकार कर देता है. ऐसे में वह अगर आपके ऊपर फ्रॉड को लेकर पुलिस से शिकायत करता है तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े: Cars Discount: कहीं हाथ से निकल न जाए ये सुनहरा मौका, 1.25 लाख की छूट पर मिल रही Mahindra की ये कार

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you