टेकGoogle ला रहा ये नया फीचर, अब डिलीट हुआ...

Google ला रहा ये नया फीचर, अब डिलीट हुआ डेटा भी आ जाएगा वापस, जानें कब से होने वाला है शुरू

अगर आप Google में मौजूद गूगल कीप (Google Keeps) का इस्तेमाल करते हैं. तो गूगल जल्दी आपके काम का फीचर अपडेट करने जा रहा है.इस फीचर की मदद से आप अपने पुराने डिलीट

-

होमटेकGoogle ला रहा ये नया फीचर, अब डिलीट हुआ डेटा भी आ जाएगा वापस, जानें कब से होने वाला है शुरू

Google ला रहा ये नया फीचर, अब डिलीट हुआ डेटा भी आ जाएगा वापस, जानें कब से होने वाला है शुरू

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप Google में मौजूद गूगल कीप (Google Keeps) का इस्तेमाल करते हैं. तो गूगल जल्दी आपके काम का फीचर अपडेट करने जा रहा है. इस फीचर की मदद से आप अपने पुराने डिलीट हुए डाटा को आसानी से वापस ला सकते हैं. कई बार लोग अपना डाटा मोबाइल में रखकर भूल जाते हैं और अपने मोबाइल फोन को रिसेट कर देते हैं जिसकी वजह से उनका सारा डाटा उड़ जाता है. इसके बाद उन्हें काफी परेशानी होने लगती है लेकिन अब इस परेशानी का निराकरण करने के लिए गूगल अपने यूजर्स के लिए फीचर लाने जा रहा है. जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है. अनुमाम लगाया जा रहा है की आने वाले कुछ दिनों में इसका इस्तेमाल यूजर आसानी से कर सकते है.

google keeps

कैसे अपना डिलीट हुआ डाटा रिकवर करें

गूगल की ओर से कहा गया कि अगर आपका कोई डाटा डिलीट हो जाता है, तो ऐसे में इसे ध्यान में रखते हुए आप अपने नोट हिस्ट्री को फिर से देख सकते हैं. और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं हालांकि आप सिर्फ टेक्स्ट फाइल डाउनलोड कर पाएंगे लेकिन फोटो को वापस नहीं पा सकते हैं. इसी बीच ट्विटर पर एक यूजर ने गूगल कीप (Google Keeps) से जुडी एक वीडियो शेयर करते हुए इस बारे में जानकारी दी कि इसे किस तरह से यूज किया जाता है और यह कैसे काम करता है.

ये भी पढ़े : इस शहर में 23 लाख की लागत से बन रहा भारत का पहला 3D Printed पोस्ट ऑफिस, जानें कब से होगा शुरू

कब तक फीचर मोबाइल ऐप में होगा ऐड

दरअसल अभी तक गूगल की ओर से इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है कि, इस फीचर को कब तक मोबाइल ऐप से जोड़ा जाएगा. क्योंकि कंपनी पहले से ही इसी फीचर के जैसा ही डॉग्स और ड्राइव जैसे अन्य गूगल ऐप पर ऑफर करती आ रही है. जबकि इसका इंतजार लंबे समय से यूजर्स कर रहे हैं जिसका इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि कुछ ही दिनों के अंदर कंपनी इस फीचर को अपडेट करने जा रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you