टेकEmergency Alert: सरकार ने आपके भी फोन पर अगर...

Emergency Alert: सरकार ने आपके भी फोन पर अगर भेजा है अलर्ट मैसेज,तो ना घबराएं,क्योंकि..

-

होमटेकEmergency Alert: सरकार ने आपके भी फोन पर अगर भेजा है अलर्ट मैसेज,तो ना घबराएं,क्योंकि..

Emergency Alert: सरकार ने आपके भी फोन पर अगर भेजा है अलर्ट मैसेज,तो ना घबराएं,क्योंकि..

Published Date :

Follow Us On :

Emergency Alert System: अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो आपके स्मार्टफोन स्क्रीन पर तेज बीप के साथ एक मैसेज आया होगा. अगर आप इस मैसेज को देखकर घबरा गए होंगे, तो ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें भारत सरकार एक आपातकालीन मैसेज टेस्टिंग की चेतावनी दे रही है. भारत सरकार इन दिनों स्मार्टफोंस पर यह मैसेज भेजकर टेस्टिंग कर रही है.इस बारे में डिटेल्स जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

इसलिए सरकार कर रही टेस्टिंग

आपको बता दें कि यह फ्लैश मैसेज भारत सरकार के एक टेस्टिंग का हिस्सा है. फिलहाल इस मैसेज से कोई खतरा नहीं है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण इसका टेस्टिंग कर रही है, इसके जरिए सरकार भूकंप, सुनामी, बाढ़ जैसे आपदा के लिए इसका टेस्टिंग कर रही है. ऐसी आपदा वाली स्थितियों में सरकार इस्तेमाल जान-माल की हानि को रोकने के लिए इस्तेमाल करेगी.

ये भी पढे़ : Electric Hanger: अरे गजब,गीले कपड़ों को चुटकियों में सुखा देता है ये इलेक्ट्रिक हैंगर,देखें डिटेल 

Emergency Alert message
Emergency Alert message

स्क्रीन पर लिखा होता है यह संदेश

“यह भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के माध्यम से भेजा गया एक सैंपल परीक्षण संदेश है. कृपया इस संदेश को अनदेखा करें क्योंकि आपकी ओर से किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है. यह संदेश टेस्ट पैन-इंडिया इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना और आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना है.”

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you