टेकElectricity saving fan: ये फैन कूलिंग के मामले में...

Electricity saving fan: ये फैन कूलिंग के मामले में है ताबड़तोड़, बिजली खर्च है न के बराबर, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकElectricity saving fan: ये फैन कूलिंग के मामले में है ताबड़तोड़, बिजली खर्च है न के बराबर, पढ़ें डिटेल

Electricity saving fan: ये फैन कूलिंग के मामले में है ताबड़तोड़, बिजली खर्च है न के बराबर, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Electricity saving fan: गर्मी के सीजन में पंखे कूलर कई-कई घंटे तक लगातार चलते रहते हैं. जिसके कारण बिजली बिल खूब आता है. जिससे बचने के लिए कुछ लोग ऐसे पंखों की तलाश करते हैं. जो कम बिजली की खपत करते हों. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे पंखे लेकर आ गए हैं. जो कम किफायती कीमत पर आते हैं और अन्य पंखों की तुलना में न के बराबर बिजली की खपत करते हैं.

Havells Ambrose 1200mm Ceilling Fan

Electricity saving fan
image-google

तलाश है किसी ऐसे पंखे की जो कम बिजली की खपत करे तो इसे आप गर्मी के सीजन में अपना बना सकते हैं. ये बेहतरीन क्वालिटी के साथ आने वाला पंखा 1200mm के साथ पेश किया जाता हैं. इसका लुक देखने में काफी स्टाइलिश लगता है. ये कई कलर वेरिएंट के साथ पेश किया जाता है. इसको ऐमेजॉन से 3,000 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है हालांकि इसका स्टॉक फिलहाल खत्म हो चुका है. इसकी धुआंधार खरीददारी की जा रही है.

Crompton Highspeed Markle Price Anti-dust Ceilling Fan

Electricity saving fan
image-google

यह सीलिंग फैन भी बढ़िया क्वालिटी के साथ पेश किया जाता है. इसमें कूलिंग को अपने हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है. इसमें एंटी डस्ट का फीचर दिया गया है. जिसके कारण खुद ही इसकी सफाई होती रहती है. ये पंखा 55 वॉट की एनर्जी मोटर के साथ आता है. जो बेहतरीन कूलिंग देने का काम करती है. इसकी कीमत ऐमेजॉन पर 3,399 रुपये है.

Orient Electric Laurel 1200mm Ceilling Fan

Electricity saving fan
image-google

कम बिजली की खपत करने के मामले में ये पंखा भी बढ़िया विकल्प है. अन्य सीलिंग फैन की तुलना में ये बहुत कम बिजली की खपत करता है. इसमें एक कमाल का एयर फ्लो फीचर दिया गया है. साथ ही मिल जाते हैं डस्ट प्रूफ ब्लैड्स.जो दमदार कूलिंग प्रदान करते हैं. इस पंखे की कीमत की बात करें तो यह ऐमेजॉन पर उपलब्ध है हालांकि लोग इसकी जमकर खरीददारी कर रहे हैं. जिसकी वजह से इसका स्टॉक खत्म हो चुका है.

ये भी पढ़ें- Krooh mini portable cooler: सिर्फ 1500 में आएगा घर को कश्मीर बनाने वाला धांसू कूलर, ठंडक में फेल हैं एसी, जल्दी पढ़ें

V-Guard Gatimaan 1200mm Ceilling Fan

बेहतरीन डिजाइन के साथ आने वाला ये सीलिंग फैन 1200mm की क्षमता के साथ आता है. इसे अल्ट्रा स्पीड में इस्तेमाल किया जा सकता है. कूलिंग के मामले में भी ये बढ़िया काम करता है. इसके साथ कई कलर वेरिएंट भी मिल जाते हैं. कीमत इसकी
2,169 रुपये है. इसे ऐमेजॉन से लिया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you