टेकCyber Fraud को मुंह तोड़ जबाव देगा ये ऐप,...

Cyber Fraud को मुंह तोड़ जबाव देगा ये ऐप, जल्दी से कर लें इंस्टॉल

साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) से बचने के लिए आप अपने मोबाइल में फ्री बोट रिमूवल टूल (Free Bot Removal Tool) को इंस्टॉल कर लें. जो आपके बेहद काम का है.

-

होमटेकCyber Fraud को मुंह तोड़ जबाव देगा ये ऐप, जल्दी से कर लें इंस्टॉल

Cyber Fraud को मुंह तोड़ जबाव देगा ये ऐप, जल्दी से कर लें इंस्टॉल

Published Date :

Follow Us On :

Free Bot Removal Tool: देश में लगातार बढ़ रहे साइबर अटैक (Cyber Attack) के मामले से लोग परेशान हो चुके हैं . हर रोज अटैकर्स नई तरकीब खोज कर लोगों को शिकार बना रहे हैं. अब तो लोगों के पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वॉइस (AI) की मदद से दोस्त, पिता का दोस्त, भाई की आवाज में कॉल कर अकाउंट से पैसे उड़ा ले जा रहे हैं तो कहीं पर बैंक KYC के नाम पर ठग रहे हैं.

Cyber Fraud Alert
Cyber Fraud Alert

ऐसे में लोगों को अपने आप को सुरक्षित रखना एक चैलेंज बन चुका है. इसीलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा ऐप लाएं हैं. जिसे अगर आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हैं तो साइबर अटैकर्स आपका बाल तक बांका नहीं कर पाएंगे.

Cyber Security App करें डाउनलोड

अगर आप साइबर अटैक (Cyber Attack) से बचना चाहते हैं और अपने आप को फ्रॉड से बचना चाहते हैं. तो सरकार द्वारा लॉन्च किए गए Cyber Security App इंस्टॉल कर सकते हैं. हालांकि, 2 महीने पहले भारत सरकार की साइबर सिक्योरिटी एजेंसी CERT-In की ओर से लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेजा गया था. वहीं दोबारा से 10 अक्टूबर को लोगों के मोबाइल पर वही मैसेज फिर से भेजा गया. ताकि लोगों को साइबर अटैक से बचाया जा सके.

ये ही पढ़ें: Amazon-Flipkart के बाद अब इस दिन शुरू हो रहा Apple sale, मिलेगी भर-भर के छूट, देखें

ये टूल बचाने में करेगा मदद

दरअसल, साइबर स्वच्छता केंद्र पोर्टल (CSK) की ओर से जारी किए गए फ्री बोट रिमूवल टूल (Free Bot Removal Tool) को आप डाउनलोड कर अपने आप को साइबर अपराध से दूर रख सकते हैं. ये टूल आपको साइबर अपराध से बचाने में काफी हद तक मदद करता है. अब देश में लगातार बढ़ रहे साइबर अपराध से अपने आप को बचाने के लिए यह एक बेस्ट तरीका है.

यहां से करें डाउनलोड

• इस टूल को डाउनलोड करने के लिए आपको csk.gov.in पर जाकर फ्री रिमूवल टूल फोन सिक्योरिटी के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा.

• इसके बाद आपको यहां पर एक Security Tool नाम का सेक्शन दिखाई देगा. जिसे आप ऑप्शन के तौर पर क्लिक कर आगे बढ़े.

• यहां अब आपको free Bot Removal Tool इंस्टॉल करने के लिए एक ऑप्शन दिख जाएगा. बस इसे क्लिक कर आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Business Idea: महज 10 हजार रुपए की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी बंपर कमाई

Business Idea: मार्केट में अलग-अलग कंपटीशन के बिजनेस शुरू...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you