टेकजल्दी से कर लें ये काम वरना डिलीट हो...

जल्दी से कर लें ये काम वरना डिलीट हो जायेगा Gmail Account, जानें ऐसा क्यों

-

होमटेकजल्दी से कर लें ये काम वरना डिलीट हो जायेगा Gmail Account, जानें ऐसा क्यों

जल्दी से कर लें ये काम वरना डिलीट हो जायेगा Gmail Account, जानें ऐसा क्यों

Published Date :

Follow Us On :

Google Chrome alert: दुनिया का एक बड़ा सर्चिंग प्लेटफार्म गूगल अब यूजर्स को झटका दे रहा है 1 दिसंबर के बाद गूगल (Google) ने फैसला लिया है कि, अकाउंट्स को डिलीट करेगा हालांकि इसकी जानकारी गूगल ने पहले ही दे दी थी कि कंपनी इन एक्टिव अकाउंट को खुद ब खुद डिलीट कर देगी. अगर आप भी गूगल पर एक से अधिक अकाउंट बना रखे हैं और उसका यूज नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट भी खतरे में है तो यह जानते हैं कि गूगल आखिर ऐसा क्यों कर रहा है?

कैसे अकाउंट पर लटकी तलवार ?

बात दें कि, गूगल की ओर से या फैसला लिया गया है कि जो अकाउंट लंबे समय से यूज में नहीं है. यानी कि बिना मतलब स्पेस घेर पड़े हुए हैं तो उन्हें डिलीट कर दिया जाएगा. हालांकि, इसकी जानकारी गूगल ने पहले ही एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए दे दिया था. जिसके बाद एक तारीख से या फैसला आगे बढ़ाया गया है.

खाली हो जायेगा फोन

दरअसल, गूगल की ओर से 6 महीने पहले ही इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया गया था कि उन गूगल अकाउंट को डिलीट किया जाएगा जो 2 साल से अधिक समय के हो चुके हैं और एक्टिव नहीं है. इन अकाउंट्स के डिलीट होने के साथ-साथ इनमें मौजूद दूसरे डाटा और फोटोस वीडियो सभी पर्सनल इनफॉरमेशन डिलीट हो जाएंगे.

पहले भेजा जाएगा अलर्ट

वहीं गूगल ने आगे कहा कि, इस प्रक्रिया के दौरान यूजर्स के स्मार्टफोन पर डिलीट करने से पहले कई सारी नोटिफिकेशन भेजे जाएंगे और में अकाउंट के साथ ही रिकवरी मेल पर भी गूगल अलर्ट दिया जाएगा ताकि यूजर्स को किसी तरह की कोई समस्या ना हो.

ऐसे करें बचाव

अगर आप अपना पुराना अकाउंट बचाना चाहते हैं तो उसे सिर्फ साइन इन करके गूगल ड्राइव और Gmail को ओपन करते रहने होंगे क्योंकि ऐसे में आपका अकाउंट एक्टिव दिखाई देगा और गूगल उस पर हाथ नहीं लगाएगा वरना आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन पर करना चाहते हैं चांद की सैर,तो तुरंत करें ये काम,दिखेगा कमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you