ऑटोएक बार फिर से नए अवतार में धमाल मचाने...

एक बार फिर से नए अवतार में धमाल मचाने आ गया Bajaj Chetak, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 113KM, जानें प्राइस

-

होमऑटोएक बार फिर से नए अवतार में धमाल मचाने आ गया Bajaj Chetak, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 113KM, जानें प्राइस

एक बार फिर से नए अवतार में धमाल मचाने आ गया Bajaj Chetak, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 113KM, जानें प्राइस

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Chetak Urbane : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में काफी पसंद किया जाता है. जिस कारण कंपनी ने इसे एक बार फिर से नए अवतार में पेश कर दिया है. बजाज ने अपने नए वेरिएंट अर्बन चेतक (Bajaj Chetak Urbane Electric Scooter launched in India) को 1.15 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है. बता दें, इसका लुक मौजूदा चेतक से मिलता जुलता है. ऐसे में चलिए आपको इस नए स्कूटर में मिलने वाली विशेषताओं के बारे में बताते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर (Bajaj Chetak Urbane) को दो वेरिएंट- स्टैंडर्ड और टेकपैक में पेश किया है. बता दें, कंपनी ने इसे कई अपडेट फीचर्स के साथ पेश किया है. वही कुछ चीज़ इसमें मौजूदा मॉडल के समान ही है. इस नए स्कूटर में सबसे सबसे बड़ा अपडेट इसके रेंज को माना जाएगा. क्योंकि एक तरफ जहां बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करता है. वहीं, नया चेतक अर्बन सिंगल चार्ज में 113 किलोमीटर क्या रेंज देने में सक्षम है.

Bajaj Chetak Urbane Electric Scooter

नए चेतक अर्बन (Bajaj Chetak Urbane) में मिलने वाले पावर ट्रेन की बात करें तो आपको बता दें, दोनों में 2.9kWh के बैटरी बैक का इस्तेमाल किया गया है. जोकि सिंगल चार्ज में 113 किलोमीटर का माइलेज (IDC सर्टिफाइड) ऑफर करता है. वहीं, इसके प्रीमियम वेरिएंट को एक बार चार्ज करने पर 108 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है

ये भी पढ़ें: बिना EMI के महज ₹31,880 में मिल रहा एकदम नया EV,फटाफट देखें डिटेल

4 घंटे 50 मिनट में होगा चार्ज

अब बात करें स्कूटर के परफॉर्मेंस के बारे में तो आपको बता दें, चेतक अर्बन का स्टैंडर्ड वेरिएंट 63 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है. जबकि इसके Tecpac वेरिएंट को 73 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है. इन दोनों के बैटरी को चार्ज करने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लगेगा. वही मौजूदा मॉडल को फुल चार्ज करने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है.

चार रंगों में मिलेगा ये

भारतीय बाजार में बजाज चेतक के नए स्कूटर का मुकाबला Ather 450X, Ola Electric के स्कूटरों से होगा. ऐसे में यदि आप इसे खरीदते हैं तो आपको यह चार कलर – मैट मोटे ग्रे, साइबर व्हाइट, ब्रुकलिन ब्लैक और इंडिगो मैटेलिक में मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you