टेकCooler: कूलर में ये काम करते ही ठंडक में...

Cooler: कूलर में ये काम करते ही ठंडक में एसी भी हो जाएगा फेल, कमरा हो जाएगा एकदम चील्ड, जानें डिटेल

-

होमटेकCooler: कूलर में ये काम करते ही ठंडक में एसी भी हो जाएगा फेल, कमरा हो जाएगा एकदम चील्ड, जानें डिटेल

Cooler: कूलर में ये काम करते ही ठंडक में एसी भी हो जाएगा फेल, कमरा हो जाएगा एकदम चील्ड, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Cooler: देश के हर हिस्से में तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी ने हर किसी को मुश्किल में डाल रखा हैं. ऐसे में गर्मी से राहत पाने का एसी ही एक ऐसा विकल्प है जो हमें थोड़ी बहुत राहत देने का काम कर रहा है. इस गर्मी में कूलर पंखे फीके पड़ रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी जो एसी खरीदना अफोर्ड नहीं कर सकते हैं. उनका बजट सिर्फ पंखा और कूलर खरीदने का है तो ऐसे ही लोगों के लिए हम एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं. जो आपके कूलर एसी बना देगा और पहले के मुकाबले आपका कूलर तेज ठंडक देने लग जाएगा तो चलिए फिर आपको बताते हैं इसकी डिटेल में जानकारी.

सही लोकेशन पर रखें कूलर

Cooler
Cooler

कूलर से अगर ठंडी हवा लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कूलर को ऐसी जगह फिट कर देना हैं. जहां धूप न आती हो. कोशिश करें जहां आप कूलिंग लेना चाहते हैं. उसी लोकेशन के आस पास कूलर को रखें. साथ ही ये भी देख लें कि जहां कूलर रखा हैं वहां पर्याप्त हवा मिल रही है या नहीं, क्यू्ंकि इसकी कूलिंग पर खूब असर पड़ता है.

कूलर के पानी में डाल दें बर्फ के टुकड़े

Cooler
Cooler

अधिकतर घरों में वैसे तो ये तरीका अपनाया जाता है. हालांकि आपके घर में ये नहीं करते हैं तो आप कूलर के पानी में बर्फ के टुकड़े डाल सकते हैं. आप देखेंगे पहले के मुकाबले अधिक कूलिंग मिलने लगी है. आप चाहें तो ठंडा पानी भी कूलर में डाल सकते हैं. ये दोनों ही काम करने से आपका कूलर एसी को टक्कर देने का बराबर हो जाएगा. बता दें ये तरीका 40-50 डिग्री के तापमान में भी धड़ाधड़ काम करता है.

ये भी पढ़ें-  Kodak Smart Tv: Kodak के ये स्मार्टटीवी देते हैं थियेटर जैसी बड़ी स्क्रीन का मज़ा, कम कीमत तुरंत उठा लें डील का फायदा

पहले चलाएं मोटर

बहुत कूलर चलाते वक्त पहले कूलर को ऑन करते हैं और फिर कूलर में लगी मोटर को ऑन करते हैं. जबकि ये ठंडी कूलिंग पाने के लिए कारगर तरीका नहीं है. आपको कूलिंग को असरदार करने के लिए पहले मोटर को ऑन करना चाहिए जिससे की साइड में लगी कूलिंग घास ठंडी हो जाती है. मोटर ऑन करने के बाद हमें कूलर चलाना चाहिए. ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपका कूलर पहले की अपेक्षा अधिक कूलिंग प्रदान कर रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Truecaller ने ठगों से बचाने के लिए जबरदस्त फीचर किया लॉन्च, ऐसे करेगा काम,जानें

Truecaller New Update: अज्ञात नंबरों की पहचान करने वाले...

Tata की इस कार के आगे भूल जाएंगे maruti eeco, कीमत भी 7 लाख से कम

Tata Yodha Pickup: इंडियन कार बाजार में मिड सेगमेंट...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you