टेकChatGPT के अलावा ये AI Tools आपके काम को...

ChatGPT के अलावा ये AI Tools आपके काम को बना देंगे बहुत आसान, घंटों का काम होगा मिनटों में, देखें लिस्ट

-

होमटेकChatGPT के अलावा ये AI Tools आपके काम को बना देंगे बहुत आसान, घंटों का काम होगा मिनटों में, देखें लिस्ट

ChatGPT के अलावा ये AI Tools आपके काम को बना देंगे बहुत आसान, घंटों का काम होगा मिनटों में, देखें लिस्ट

Published Date :

Follow Us On :

AI Tools: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज लोगों के बीच दिन ब दिन तेजी से बढ़ रहा है. यही कारण है लोगों के रुझान को देखते हुए कंपनियां भी खूब AI टूल्स पेश करती जा रही हैं. आज के समय में कई सारे ऐसे टूल मौजूद हैं. जो कई सारे काम मिनटों में निबटा सकते हैं जिन्हें करने में पहले घंटों खर्च करने पडते थे अब उन कामों को कुछ ही देर में कर लिया जाता है. हम आपके लिए कुछ ऐसे टूल्स समेटकर लाए हैं जो आपकी रोज-मर्रा की लाइफ को बहुत आसान बना देंग, जो टूल हमने इस लेख में बताए हैं उन्हें यूज करना बहुत आसान है.

Krisp AI

इस टूल का इस्तेमाल कोविड-19 के दौरान प्रोफेशनल्स के द्वारा खूब किया था इसकी मदद से बढ़िया ऑडियो और विजुअल क्वालिटी के साथ मीटिंग की जा सकती है. इसमें मीटिंग असिस्ट के साथ प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की भी सुविधा दी जाती है. इसे ऐसे लोग यूज कर सकते हैं. जिन्हें घर से काम कर होता है और बार-बार मीटिंग में जुड़ना होता है.

Promptbox

यह एआई टूल आपके द्वारा दिए गए सभी संकेतों के हिसाब से जबाव खोजकर देता है. इसको आप अपने क्रोम ब्राउजर में एक्सटेंशन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह टूल चैटजीपीटी, डैल-ई, मिडर्नी के साथ मिलकर सटीक रिजल्ट्स देने के लिए बढ़िया काम करता है.

Monica

इसको भी क्रोम ब्राउजर में एक्सटेंशन के तौर पर यूज किया जा सकता है. यहां पर किसी भी क्वेरी के साथ चैट कर सकते हैं. यह टूल इंटरनेट और खुद की तर्क संगत के हिसाब से जबाव देता है. इसके जरिए टेक्स्ट का ट्रांसलेट, सारांश और व्याख्या जैसे काम किए जा सकते हैं. कंपनी दावा करती है ये टूल कॉपी राइटिंग में बेहद सहायक साबित होता है.

ये भी पढ़ें : Apple AirPods Max पर मिल रही है 20 हजार से भी ज्यादा की छूट,जल्दी कर लें खरीददारी नहीं तो निकल जाएगा मौका

Glasp

इसको बतौर सोशल हाइलाइटिंग ऐप के तौर पर यूज कर सकते हैं. इसका फायदा है कि ये वीडियो देखते वक्त जरूरी किस्म के कंटेट को हाइलाइट और टैग करने की परमिशन दे देता है. यह टूल भी इंटरनेट से सतत जानकारी प्राप्त करता है और उसी के आधार पर प्रमाण उपलब्ध करवाता है.

Compose AI

इस AI टूल्स की मदद से समय की बचत की जा सकती है. इसको यूज करने के लिए अपने क्रोम ब्राउजर में एक्सटेंशन के तौर पर इंस्टाल करना होता है. यहां किसी भी रिजल्ट को पाने के लिए सिर्फ टाइप करना होता है. यह टेक्स्ट में प्रमाण देता है लेकिन फिलहाल ये टूल सिर्फ Google डॉक्स और जीमेल के लिए उपलब्ध है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you