टेकHow to create AI images: AI की मदद से...

How to create AI images: AI की मदद से बनाए किसी का भी फोटो, जल्दी जान लें आसान सा प्रोसेस, कमाई का भी है बढ़िया जरिया

-

होमटेकHow to create AI images: AI की मदद से बनाए किसी का भी फोटो, जल्दी जान लें आसान सा प्रोसेस, कमाई का भी है बढ़िया जरिया

How to create AI images: AI की मदद से बनाए किसी का भी फोटो, जल्दी जान लें आसान सा प्रोसेस, कमाई का भी है बढ़िया जरिया

Published Date :

Follow Us On :

How to create AI images बनाने के लिए हम आपको एक बढ़िया सा एआई टूल बता रहे हैं. आज कल एआई से जनरेट की गई तस्वीरें लोगों के बीच अच्छा- खासा बज क्रिएट करती है लेकिन इन्हें बनाकर आप भी कमाई का प्लेटफॉर्म सेट कर सकते हैं. दरअसल, हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बिंग ब्राउजर में OpenAI के DALL-E इमेज जनरेटर नाम के टूल को इंटीग्रेट करके यूजर्स के लिए खुशखबरी दी है. इसी के बारे में नीचे हम विस्तार से बात कर रहे हैं तो चलिए जानते हैं.

ऐसे यूज करें टूल

OpenAI के DALL-E इमेज जनरेटर की सहायता से कुछ ही मिनटों में क्रिएटिव AI images जनरेट की जा सकती है. इसको यूज करने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर में जाकर बिंग इमेज जनरेटर सर्च करना है या आप लैपटॉप के साइडबार मे प्रदर्शित हो रहे साइडबार में सेम यही सर्च कर सकते हैं. ऐसा करने के बाद आप bing.com/images/create पर चले जाएंगे. जो लोग पहली बार इस वेबसाइट पर विजिट कर रहे हैं उनके लिए कुछ निर्देश दिए जाते हैं और उन्हें यहां अकाउंट क्रिएट करना होता है. जिन यूजर्स के पास पहले से ही अकाउंट मौजूह है वे सीधे लॉग इन कर सकते हैं.

सेकंडों में तैयार होगी एआई इमेज

जब आप इस वेबसाइट पर लॉग इन हो जाएंगे तो पिक्चर जनरेट करने के लिए इंटरफेस आ जाएगा. यहां टॉप कॉर्नर में एक सर्च बॉक्स दिया जाता है. जिसमें हम क्वेरी डाल देनी है जैसे भागते हुए कुत्ते की तस्वीर (Dog Running On Street), आप देखेंगे इस टूल ने कुछ ही सेकंड में पिक्चर जनरेट कर दी है. इसमें आप अपने हिसाब से बदलाव भी कर सकते हैं. यहां से किसी भी चीज की एआई इमेज पिक्चर बनाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें : ChatGPT के अलावा ये AI Tools आपके काम को बना देंगे बहुत आसान, घंटों का काम होगा मिनटों में, देखें लिस्ट

न करें ये गलती

हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है कि कुछ खास तरह के कंटेट को यहां से नहीं जनरेट नहीं किया जा सकता है. आपको टूल की मदद से एक्सप्लिसिट हो या नियम के खिलाफ हो ऐसी तस्वीर कभी क्रिएट नहीं करनी है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Lava के 5000mAh की बैटरी और बेहतरीन फीचर्स वाले इस सस्ते फोन पर मिल रही बंपर छूट,देखें डिटेल

हाल ही में भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you