टेकGoogle Chrome यूजर्स को सरकार का अलर्ट, फटाफट कर...

Google Chrome यूजर्स को सरकार का अलर्ट, फटाफट कर लें ये काम,नहीं तो हैकर देंगे तबाह

CERT-In ने एक बार फिर गूगल क्रोम (Google Chrome) यूजर्स को आगाह करते हुए कहा है कि साइबर अपराधी गूगल क्रोम की सिक्योरिटी को तोड़कर यूजर्स का डाटा चुरा सकते हैं. आइए एजेंसी की इस चेतावनी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

-

होमटेकGoogle Chrome यूजर्स को सरकार का अलर्ट, फटाफट कर लें ये काम,नहीं तो हैकर देंगे तबाह

Google Chrome यूजर्स को सरकार का अलर्ट, फटाफट कर लें ये काम,नहीं तो हैकर देंगे तबाह

Published Date :

Follow Us On :

कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस CERT-In ने एक बार फिर गूगल क्रोम (Google Chrome) यूजर्स को आगाह करते हुए कहा है कि साइबर अपराधी गूगल क्रोम की सिक्योरिटी को तोड़कर यूजर्स का डाटा चुरा सकते हैं. आइए एजेंसी की इस चेतावनी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Google Chrome
Google Chrome (google)

गोपनीय जानकारी को उड़ा सकते हैं हैकर

CERT-In  की चेतावनी के मुताबिक गूगल क्रोम की सेफ्टी को तोड़कर हैकर यूजर्स के लैपटॉप और कंप्यूटर में अपनी मर्जी का कोड डाल सकते हैं और आपके लैपटॉप और सिस्टम को हैंग करने के बाद आपकी गोपनीयता में सेंध लगाकर पर्सनल डाटा को चुरा सकते हैं.

ऐसे करें बचाव

CERT In ने कहा है कि अगर हैकर्स के अटैक से गूगल क्रोम यूजर्स बचना चाहते हैं तो अपने सिस्टम और लैपटॉप में गूगल क्रोम को नियमित तौर पर अपडेट करते रहें और जब गूगल क्रोम को अपडेट करें तो इस बात का ध्यान रखें कि रिलीज ब्लॉक पर जाकर ही इसे अपडेट किया जाए. बता दें पिछले कुछ दिनों से जब से साइबर अपराधियों द्वारा गूगल क्रोम की सिक्योरिटी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है तब से CERT In लगातार यूजर्स को चेतावनी जारी कर रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you