ऑटोइन 7 बाईकों से हर हिंदुस्तानी को बेहद लगाव,...

इन 7 बाईकों से हर हिंदुस्तानी को बेहद लगाव, देखें कीमत और खासियत

रॉयल एनफील्ड बुलेट से लेकर हीरो स्प्लेंडर तक की बाइक का मार्केट में दबदबा, जानिए कौन कौन सी बाइक्स लोगों को काफी पसंद?

-

होमऑटोइन 7 बाईकों से हर हिंदुस्तानी को बेहद लगाव, देखें कीमत और खासियत

इन 7 बाईकों से हर हिंदुस्तानी को बेहद लगाव, देखें कीमत और खासियत

Published Date :

Follow Us On :

7 demanded bikes: अगर आप अपने लिए कम कीमत में बेहतर माइलेज वाले बाइक की तलाश कर रहे हैं. तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बाइक लेकर आए हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं. नीचे दिए गए बाइक्स को आप देख सकते हैं.

Royal Enfield Bullet

लिस्ट में पहली बाइक रॉयल एनफील्ड बुलेट है. जो देश के युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है. आज के समय में यह बाइक लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है. जिसे कंपनी ने 1.24 लाख रुपए से लेकर 2.16 लाख रुपए एक्स शोरूम है. कमाल की बात तो ये है यह 1 लीटर में 37 से 40 किलोमीटर आसानी तय कर लेती है. जिसमें कंपनी ने 346 सीसी के सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक ट्वीन एयरकूल्ड इंजन दिया है.

Hero Splendor

हीरो सुपर स्प्लेंडर को कंपनी ने 97.2 सीसी इंजन से जोड़ा है. जो 8.02 बीएचपी की पवार और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसकी कीमत न्यू ड्रम वेरिएंट की कीमत 79,118 रुपये है. वहीं हीरो सुपर स्प्लेंडर न्यू डिस्क वेरिएंट की कीमत 79,348 रुपये है. इस बाइक को खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए पेश किया है. जो लंबे समय से लोगों के बीच राज कर रहा है।

Bajaj Pulsar

कंपनी की यह कई सीरीज में आने वाली मोटरसाइकल है. जिसमें कई वैरियंट आते है. जिनकी कीमत भी अलग अलग होती है. वहीं अगर बात बजाज पल्सर 150 की करें तो इसमें कंपनी ने 150 सीसी का इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स और डिस्क ब्रेक दिया है. इसके अलावा यह माइलेज में प्रति लीटर 65 किलोमीटर का माइलेज देती है. ऐसा कंपनी का दावा है.

Yezdi

येज़्डी बाइक्स भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. जिसे कंपनी ने कई वेरिएंट में पेश किया है जो अलग-अलग इंजन क्षमता के साथ आते हैं. यही वजह है कि इनकी कीमत भी इनकी मॉडल के अनुसार अलग-अलग है. बात अगर 200 सीसी की करें तो यह बाइक 2,15,900 रुपए एक्स शोरूम है.

Jawa

जावा की वर्तमान में भारत में की कुल 4 बाइक मौजूद है, जिनका अलग अलग कीमत और कमाल के फीचर्स और डिजाइन से लैस है. सबसे कम कीमत वाला मॉडल जावा 42 है, बात अगर सबसे कम कीमत वाले जावा बाइक की करें तो इसकी कीमत 1,74,517 रुपये एक्स शोरूम है, वहीं सबसे महंगे मॉडल की बात की जाए तो उसक नाम जावा Perak है, जिसकी कीमत 2,15,546 रुपये एक्स शोरूम है.

Hero Karizma XMR

हीरो ने करिज्मा एक्सएमआर (Karizma XMR) को 15 लीटर के फ्यूल टैंक और डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है. इसकी टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसकी कीमत 1,72,900 रुपये एक्स शोरूम थी. हालांकि, समय समय पर इन बाइक्स अपर ऑफर मिलता रहता है.

YAMHA R15

इस बाइक को कंपनी ने 11 लीटर के फ्यूल टैंक से जोड़ा है. वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इसमें हाइड्रोलिक सिंगल डिस्क ब्रेक और 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया है. जिसकी कीमत 1,95,200 रुपए एक्स शोरूम से लेकर 2.19 लाख रुपए एक्स शोरूम है. हालांकि, इसे कंपनी ने कई बेरियंट में पेश किया है.

नोट:- लेख में बताई गई इन बाइक्स की कीमत अलग अलग प्लेटफार्म से लिया गया है. कीमत को लेकर हम कोई दावा नहीं कर रहे है.

ये भी पढ़े: पुरानी कार बेचने से पहले इन बातों का रखेंगे ख्याल तो मिलेगा मुंह मांगा पैसा,जानें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you