ऑटो7 महीने वेटिंग पीरियड के बावजूद नहीं रुक रही...

7 महीने वेटिंग पीरियड के बावजूद नहीं रुक रही Maruti Grand Vitara की बुकिंग, जानें क्या है ऐसा खास

-

होमऑटो7 महीने वेटिंग पीरियड के बावजूद नहीं रुक रही Maruti Grand Vitara की बुकिंग, जानें क्या है ऐसा खास

7 महीने वेटिंग पीरियड के बावजूद नहीं रुक रही Maruti Grand Vitara की बुकिंग, जानें क्या है ऐसा खास

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Grand Vitara: इंडियन कार मार्केट में लंबे समय से मारुति का एक बड़ा बाजार रहा है. आज के समय में भी मारुति मार्केट में अपनी एक से बढ़कर एक कम कीमत वाले बेहतर फीचर्स के साथ सेगमेंट को लांच कर रही है. बात करें कंपटीशन की तो इस कंपनी की गाड़ियों के मुकाबले ऑटोमोबाइल मार्केट में किसी कंपनी का अभी तक दूर-दूर तक कोई मुकाबला नहीं है. वहीं अगर अगस्त 2030 की बात करें तो कंपनी की तगड़ी सेलिंग ने सबको चौंका दिया है.

Maruti Grand Vitara

दरअसल, हम जिस कर की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) है. कंपनी ने इसे हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा है और उसकी कीमत भी काम आम लोगों के बजट के मुताबिक रखा है. इस कार की मार्केट में इतनी डिमांड है कि इसके सामने टाटा मोटर्स और हुंडई की भी गाड़ियां फीकी पड़ रही है.

कमाल के इंजन से लैस है ये कार

कंपनी ने अपनी मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) को 1.5cc K सीरीज पेट्रोल इंजन से जोड़ा है. इस कर को कंपनी ने माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया है जो दमदार इंजन से जोड़ी गई है. दोनों कारों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डार्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स जोड़ा गया है. वहीं माइलेज की बात करें तो दोनों कर 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देते हैं.

फीचर्स भी लाजवाब

फीचर्स के मामले में कंपनी ने इसे वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीप्ल एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, स्पीड अलर्ट, ABS के साथ EBD सीट बेल्ट और ESE जैसे फीचर्स दिए हैं.

कितनी और क्या है प्री बुकिंग प्राइस ?

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) की कीमत 10.70 लाख रुपए एक्स शोरूम है. कमाल की बात ये है की मार्केट में आते ही लोगों ने इसे लूट लिया. वहीं आज के हालात ऐसे हो चुके है कि अगस्त से ही इस कार की 27 हजार बुकिंग पेंडिंग चल रही है. इससे भी कमाल की बात ये है की इतना लंबा (6 से 7 महीने) का वेटिंग पीरियड होने के बावजूद भी लोग थमने का नाम नहीं ले रहे है.

इन कारों की बोलती बंद

मार्केट में पहले से मौजूद टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), हुंडई की हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टॉस (kia seltos) की बोलती बंद हो चुकी है.

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you