टेकCamera smartphones under 15000: DSLR से भी बढ़िया फोटोग्राफी...

Camera smartphones under 15000: DSLR से भी बढ़िया फोटोग्राफी करते हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन,कीमत भी है कम,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकCamera smartphones under 15000: DSLR से भी बढ़िया फोटोग्राफी करते हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन,कीमत भी है कम,पढ़ें डिटेल

Camera smartphones under 15000: DSLR से भी बढ़िया फोटोग्राफी करते हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन,कीमत भी है कम,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Camera smartphones under 15000: स्मार्टफोन लेते वक्त सबसे पहले हम कैमरे की तरफ ध्यान देते हैं. हमारी कोशिश रहती है कि हमें किफायती दाम में अधिक से अधिक से मेगापिक्सल का फोन हाथ लग जाए. आमतौर पर जो ज्यादा मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन्स होते हैं वह कीमत में काफी हाई-फाई होते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी फोन है, जो बजट सेगमेंट में DSLR कैमरा को भी टक्कर देने की क्षमता रखते हैं. इस लेख में हम आपके लिए कुछ ऐसे फोन लेकर आए हैं. जो बढ़िया फोटोग्राफी का काम कर सकते हैं.

Realme c55

कैमरा के लिहाज से इस फोन को पहले विकल्प के तौर पर इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इसमें आपको फोटोग्राफी के लिए 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है.सेल्फी की चाहत पूरी करने के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है. फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ में मिलता है. परफॉरमेंस के लिए फोन मीडियाटेक हीलियो जी88 चिपसेट से संचालित है. इसमें 6.72 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. पावर के लिए 5,000 MAh की बैटरी दी जाती है. इसकी कीमत खबर लिखे जाने तक अमेजन पर 14,680 रुपये है.

IQOO Z6 Lite 5G

आईकू का यह फोन फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए 15,000 हजार के बजट रेंज में बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है. इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. जो दिन की रोशनी में डिसेंट क्वालिटी के फोटो निकाल सकता है. सेल्फी के लिए ये फोन 8-मेगापिक्सल के कैमरे के साथ आता है. परफॉरमेंस के लिए इसमें आपको स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 प्रोसेसर और पावर के लिए 5,000 MAh की बैटरी दी गई है. इसकी कीमत 13,999 रुपये है. इसे आप फिलहाल ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy M14

सैमसंग की तरफ से भी इस प्राइस रेंज में फोटोग्राफी के लिए एक फोन पेश किया जाता है जो कि Galaxy M14 है. इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसमें सैमसंग का ही Exynos 1330 चिपसेट दिया गया है. इसमें आपको 6000 एमएएच की बैटरी दी जाती है. इसकी कीमत फ्लिपकार्ट पर 14,800 रुपये है.

ये भी पढ़ें- Nokia G42 5G: नोकिया के अपकमिंग बजट फोन के स्पेक्स की डिटेल हुईं लीक, कम दाम में कंपनी ऑफर करेगी दमदार फीचर्स

Oppo A17

ओप्पो के इस फोन की कीमत 12,499 रुपये है. इसमें 6.56 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी जाती है. इसमें भी आपको 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाता है जबकि दो-दो मेगापिक्सल के अन्य दो सेंसर मिल जाते हैं. इसमें परफॉरमेंस के लिए मीडियाटेक हेलियो जी35 प्रोसेसर दिया गया है. इसको लेने के लिए आपको कंपनी की साइट के अलावा फ्लिपकार्ट पर जाना होगा.

Redme Note 12

शाओमी के द्वारा इस फोन को 6.67 इंच की जीओलेड डिस्प्ले के साथ पेश किया जाता है. इसमें 48MP+2MP+2MP कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है. इसे आप फ्लिपकार्ट से 14,999 रुपये की कीमत पर ले सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you