टेकनया स्मार्टफोन खरीदने से पहले रखें इन बातों का...

नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना मलते रह जायेंगे हाथ

Smart Phone Buying tips: अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना चाहिए. वरना आपके साथ झोल हो सकता है.

-

होमटेकनया स्मार्टफोन खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना मलते रह जायेंगे हाथ

नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना मलते रह जायेंगे हाथ

Published Date :

Follow Us On :

Smart Phone Buying tips: आज के समय में देश हर के लोगों के पास उनका खुद का पर्सनल स्मार्टफोन है. हालांकि, बदलते समय के अनुसार लोगों के हाथों में अब स्मार्टफोन के साथ-साथ आईफोन भी देखने को मिल रहे हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो काफी सोच समझकर एक मोबाइल फोन खरीदने जाते हैं. अब ऐसे में उन्हें कुछ ऐसी जानकारियां होती हैं, जिनके बारे में पता नहीं होता है और उनके साथ बड़ा झोल हो जाता है. खैर अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो नीचे दिए गए कुछ टिप्स को जरूर ध्यान से पढ़ें वरना आप हाथ मलते रह जाएंगे.

Smart Phone Buying tips

स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

• फोन की बैटरी

आज जब लोग शोरूम पर मोबाइल फोन करने जाते हैं तो उसके लुक को देखकर उसे पसंद कर लेते हैं. जो की उन्हें नहीं करना चाहिए. दरअसल, आप जब भी किसी शोरूम पर मोबाइल फोन करने जाएं उसे मोबाइल फोन के फीचर्स और उसमें मिलने वाली बैटरी क्षमता के बारे में जरूर जानें. क्योंकि कई बार मोबाइल फोन लोक के मामले में बेहतर होता है. लेकिन बैटरी बैकअप के मामले में उससे भी खराब होता है. जिसकी वजह से 2/3 महीने में ही फोन बेचना पड़ जाता है.

• फोन को क्वालिटी और डिजाइन

मोबाइल फोन खरीदने से पहले शोरूम पर पहुंचने के बाद आपको अपनी पसंद की मोबाइल फोन को देखना चाहिए और उसके बाद आपको उसके क्वालिटी और डिजाइन पर जरूर नजर डालना चाहिए. क्योंकि कई बार जो चीज आपको दिखाया जाता है उसकी जगह पर आपको दूसरा प्रोडक्ट दे दिया जाता है ऐसे में आपके साथ बड़ा झोल हो सकता है.

• सर्विस सेंटर का रखें ध्यान

आप जब कभी भी मोबाइल फोन खरीदने जाएं तो उसे मोबाइल के सर्विस सेंटर की जानकारी जरूर रखें. क्योंकि कई बार आपको ऐसे मोबाइल पसंद आ जाते हैं जिसका सर्विस सेंटर आप के घर से नजदीक या फिर आपके शहर में नहीं होता है. ऐसी स्थिति में अगर आपका मोबाइल फोन खराब होता है तो आपको डबल खर्चे के साथ सर्विस सेंटर जाना पड़ सकता है.

• डिस्प्ले पर खासकर रखें ध्यान

आप मोबाइल फोन खरीदने से पहले उसके डिस्प्ले पर जरूर नजर डालें. क्योंकि कई बार डिस्प्ले ऐसे होते हैं जो देखने में काफी बेहतर लगते हैं. लेकिन इस्तेमाल के दौरान कुछ महीनो बाद वो झट से खराब हो जाते हैं. इसीलिए आपको मोबाइल फोन खरीदने से पहले इन कुछ खास बातों का ख्याल रखना चाहिए.

ये भी पढ़े: जल्द आ रहा मार्केट में OnePlus का सस्ता Tablet,देखें कितनी होगी कीमत

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

पहली बार 33 हजार रुपए की छूट पर मिल रहा Samsung का ये 5G फोन, फटाफट देखें ये खास ऑफर

Samsung ने अपने टॉप मॉडल सेलिंग स्माटफोन Samsung Galaxy...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you