टेकBudgeted Phones: Redmi और Samsung के बेहद कम दामों...

Budgeted Phones: Redmi और Samsung के बेहद कम दामों के ये फोन ताबड़तोड़ खरीद रहे हैं लोग, देखें फीचर्स

-

होमटेकBudgeted Phones: Redmi और Samsung के बेहद कम दामों के ये फोन ताबड़तोड़ खरीद रहे हैं लोग, देखें फीचर्स

Budgeted Phones: Redmi और Samsung के बेहद कम दामों के ये फोन ताबड़तोड़ खरीद रहे हैं लोग, देखें फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Budgeted Phones : अगर आप ऐसे एक 5G फोन को खरीदने तलाश में है जो कि कीमत में सस्ता हो और दाम में अच्छा हो तो आज हम आपको Redmi और Samsung के 2 ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होंगे.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.सबसे पहले बात करते हैं xiaomi के सब ब्रांड Redmi 11 prime 5G के बारे में.

Redmi 11 prime 5G
Redmi 11 prime 5G

Redmi 11 prime 5G स्पेसिफिकेशन

रेडमी के इस स्मार्टफोन में अगर डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.58 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो फुल HD है और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए गोरिल्ला ग्लास दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Jio Recharge Plan: जियो के इस प्लान ने ग्राहकों की कर रखी है बल्ले-बल्ले, लोगों को मिल रहा है धूआंधार मजा, देखें डिटेल

प्रोसेसर और रैम

स्मार्ट फोन में अगर प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर दिया गया है. स्मार्ट फोन में अगर रैम की बात की जाए तो इसमें 6 जीबी रैम + 128GB तक इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा

फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर कैमरा और फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दिया गया है.

बैटरी

स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 5000 mAh की बैटरी दी गई है. जिसे 18 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट हासिल है जबकि बॉक्स में 22.2W चार्जर मिलेगा.

कीमत और ऑफर

रेडमी 11 प्राइम 5G के बेस वेरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत ₹15999 है. लेकिन अगर आप इसे अमेजॉन से खरीदते हैं तो इस पर 13 प्रतिशत की छूट के बाद इसे 13,999 खरीदा जा सकता है. ICICI बैंक के कार्ड से अगर आप खरीदते हैं तो ₹1000 का इंस्टेंट डिस्काउंट भी आपको मिल जाएगा. सही कंडीशन के फोन को अगर आप एक्सचेंज करते हैं तो उस पर भी ₹13100 का एक्सचेंज ऑफर भी फिलहाल चल रहा है.

Budgeted Phones
Samsung Galaxy F14 5G

Samsung Galaxy F14 5G

Samsung Galaxy F14 5G को हाल ही में लॉन्च किया गया था. आइए आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Samsung Galaxy F14 5G में फ्लिपकार्ट लिस्टिंग के मुताबिक 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा और रैम प्लस फीचर के साथ 12GB की रैम मिलेगी. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 आधारित OneUI 5.0 पर चलेगा.

प्रोसेसर और रैम

इस फोन में 13 5G बैंड का सपोर्ट और 5nm Exynos 133 प्रोसेसर दिया गया है.स्मार्टफोन को वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके बेस वेरिएंट में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज जबकि दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 128GB स्टोरेज मिलता है.

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरा की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी F4 5G में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा जबकि 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

बैटरी

पॉवर देने के लिए Galaxy F14 5G में 6000mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी. जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

कीमत

कीमत की बात करें तो भारत में Galaxy F14 5G की बेस वेरिएंट की कीमत 12990 रूपए है.वहीं इसके 6GB रैम और 128 GB वेरिएंट की कीमत 14490 रूपए है.इसे खरीदते वक्त एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल ग्राहक करता है तो उसे 1500 रूपए का डिस्काउंट मिलेगा. इसे सैमसंग और फ्लिपकार्ट की अधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you