टेकYoutube का यूजर्स को बड़ा झटका,यूट्यूब प्रीमियम की कीमतों...

Youtube का यूजर्स को बड़ा झटका,यूट्यूब प्रीमियम की कीमतों में किया इजाफा,पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमटेकYoutube का यूजर्स को बड़ा झटका,यूट्यूब प्रीमियम की कीमतों में किया इजाफा,पढ़ें पूरी जानकारी

Youtube का यूजर्स को बड़ा झटका,यूट्यूब प्रीमियम की कीमतों में किया इजाफा,पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Youtube: यूटयूब ने एक बार ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है.जी हां अब YouTube और YouTube Music पर एड फ्री वीडियो देखने के लिए और ज्यादा जेब ढीली करनी होगी. पहले यूट्यूब प्रीमियम के लिए यूजर को लगभग ₹983 हर महीने देने होते थे जिन्हें अब ₹1147 कर दिया गया है. आइए इस विषय में आपको डिटेल में बताते हैं.

Youtube
Youtube update

अब देने होंगे इतने रूपए

आपको बता दें कि जहां YouTube और YouTube Music पर विज्ञापन ना देखने के लिए यूजर को 13.99 डॉलर देने होंगे. वहीं आईओएस यूजर्स को 18.99 डॉलर देने होंगे. फिलहाल अमेरिका में ये बदली हुई सब्सक्रिप्शन कीमतें लागू होंगी. गूगल के प्रवक्ता ने बढ़ी हुई कीमतों के बारे में बताते हुए कहा कि अब यूजर्स को और अच्छे फीचर्स यूट्यूब की तरफ से दिए जाएंगे. यूट्यूब म्यूजिक यूजर्स 100 मिलियन से ज्यादा गानों को अब बिना किसी रूकावट के आराम से सुन सकेंगे.बता दें गूगल ने इससे पहले 5 साल पहले यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की कीमतों को बढ़ाया था.

ये भी पढ़ें- BSNL New plan: कम कीमत में बीएसएनएल दे रही है असीमित डेटा और कॉलिंग के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन, पढ़ें

एड्स फ्री वीडियो देखने के लिए अपनाएं ये ट्रिक

एड्स फ्री वीडियो और अपने इंटरनेट को बचाने के लिए आपको यूट्यूब से उस वीडियो को डाउनलोड करना होगा. इसके लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोड के विकल्प पर जाना होगा. अगर वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं मिलता तो वीडियो के किनारे पर बने दिए हुए मेन्यू बटन पर क्लिक करें. जैसे ही आप मेन्यू बटन को क्लिक करेंगे 3 डॉट्स के निशान नजर आएंगे.इस पर क्लिक करने के बाद डाउनलोड का विकल्प नजर आएगा ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने अनुसार कम क्वालिटी की या ज्यादा क्वालिटी की वीडियो को डाउनलोड कर लें. अच्छी क्वालिटी की वीडियो डाउनलोड आपके पास इंटरनेट स्पीड अच्छी होनी चाहिए और डाटा कम नहीं होना है.जब डाउनलोड कर लेंगे उसके बाद उस वीडियो को बिना किसी ऐड के देख पाएंगे. और आपको उस समय इंटरनेट के इस्तेमाल की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

अब आसानी से मोनेटाइज हो सकेगा चैनल

यूट्यूब में मोनेटाइज चैनल के मोनेटाइजेशन से संबंधित नियमों को बदल दिया है. पहले यूट्यूब को मोनेटाइज करने के लिए कम से कम 1 हजार सब्सक्राइबर होने के साथ 4 हजार घंटे या 1 लाख शॉर्टस व्यू से शुरू होने चाहिए थे, उन्हें अब बदल दिया है.

ये है नया नियम

वीडियो बनाकर पैसा कमाने वालों के लिए की बल्ले बल्ले करते हुए You tube ने पुराने नियम को 1 हजार सब्सक्राइबर होने के साथ 4 हजार घंटे या 1 लाख शॉर्टस व्यू को बदलकर अब मात्र 500 सब्सक्राइबर्स और 3 हजार वॉच ओवर या 90 दिनों में 30 लाख शॉर्टस व्यू का का नियम बना दिया है. यूट्यूब की तरफ से इन नियमों के आसान होने के बाद अब कोई भी यूट्यूब पर आसानी से अपने चैनल को मोनेटाइज कर पाएगा और धड़ाधड़ पैसे कमा पाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Rohit Sharma ने BCCI से कहा दिया साफ, “अगर मुझे कप्तान चुनना है तो…”

Rohit Sharma:भारत और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you