ऑटोRoyal Enfield अब तेरा क्या होगा...Honda के इस धाकड़...

Royal Enfield अब तेरा क्या होगा…Honda के इस धाकड़ बाइक के दीवाने हुए लोग, दिखने में भी है धांसू

-

होमऑटोRoyal Enfield अब तेरा क्या होगा...Honda के इस धाकड़ बाइक के दीवाने हुए लोग, दिखने में भी है धांसू

Royal Enfield अब तेरा क्या होगा…Honda के इस धाकड़ बाइक के दीवाने हुए लोग, दिखने में भी है धांसू

Published Date :

Follow Us On :

Honda H’ness CB350 : वर्तमान समय में युवाओं के बीच 220सीसी से 350सीसी इंजन वाली बाईकों की काफी मांग है. क्योंकि न्यू जेनरेशन को इनमें धाकड़ इंजन के साथ साथ एडवांस फीचर्स मिलते हैं. मौजुदा समय में पावरफुल बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का बोलबाला है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ये ज्यादा समय तक नहीं चलेगा. क्योंकि मशहूर वाहन निर्माता होंडा ने हाल ही में अपनी धाकड़ मोटरसाइकिल Honda H’ness CB350 को उतारा है. ये 350सीसी के श्रेणी में होंडा की पहली बाइक है.

रॉयल एनफील्ड के समान ही दिखती है ये

Honda H’ness CB350 नियो रेट्रो रोडस्टर है, जिसे रॉयल एनफील्ड की पेशकशों को टक्कर देने के लिए तैयार किया गया है. इस बाइक का लुक रॉयल एनफील्ड से काफी मिलता जुलता है. हालांकि, इसे कई आधुनिक फीचर्स से लैस करके तैयार किया गया है. इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलइडी लाइटिंग सिस्टम, डिस्टेंस टू एम्टी, रीड आउट बैटरी वोल्टेज,गियर पोजीशन इंडिकेटर, यूएसबी पोर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी टन बाय टर्न नेविगेशन आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा बाइक में केटीएम 390 ड्यूक के समान बाय हैंडलबार पर एक मल्टी फंक्शन स्विच गियर भी मिलता है.

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV400 का चटनी बना देगी ये इलेक्ट्रिक कार, बिना रुके एक सांस में चलती है 465KM

Honda H’ness CB350 पावरफुल इंजन से है लैस

इसमें 348.36 सीसी, सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 21ps की पावर और 30एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के मोटर को फाइव स्पीड ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है. सबसे खास बात यह है की मोटरसाइकिल सेगमेंट में ये पहली बार होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) के साथ आती है..

Royal Enfield अब तेरा क्या होगा

जैसा कि मैंने ऊपर ही बताया कि होंडा ने इस बाइक को रॉयल एनफील्ड के पेशकश को टक्कर देने के लिए पेश किया है. घरेलू बाजार में इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 जैसे बाइक्स को से होता है. इस की कीमत 2.10 लाख से शुरू होती है और यह 45.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you