ऑटोMahindra XUV400 का चटनी बना देगी ये इलेक्ट्रिक कार,...

Mahindra XUV400 का चटनी बना देगी ये इलेक्ट्रिक कार, बिना रुके एक सांस में चलती है 465KM

-

होमऑटोMahindra XUV400 का चटनी बना देगी ये इलेक्ट्रिक कार, बिना रुके एक सांस में चलती है 465KM

Mahindra XUV400 का चटनी बना देगी ये इलेक्ट्रिक कार, बिना रुके एक सांस में चलती है 465KM

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV : यूं तो देश में सबसे अधिक डिमांड इलेक्ट्रिक स्कूटर की है लेकिन धीरे-धीरे चार पहिए बनाने वाली कम्पनियां भी अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है. इस लिस्ट में टाटा से लेकर हुंडई तक का नाम शामिल है. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की सबसे अधिक बिकने वाली कार Tata Nexon EV के बारे में… हाल ही में कंपनी ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है. ये सिंगल चार्ज में 465 किलोमीटर का रेंज देती है. ऐसे में आइए इसके कीमत, प्राइस आदि के बारे में डिटेल से जानते हैं…

टाटा नेक्सन ईवी में 12-इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ओटीए अपडेट, 9-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, टाइप C-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस चार्जर, 360-डिग्री कैमरा और बेकलाइट लोगो के साथ स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. वहीं, कार के एक्सटीरियर में एलईडी लाइट बार, ‌Y-आकार का एलइडी टेललाइट, लंबवत स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप और कॉर्निंग फंक्शन के साथ एलईडी फॉग लाइट्स आदि देखने को मिलते हैं.

Tata Nexon EV बिना रुके एक सांस में चलेगी 465KM

इस इलेक्ट्रिक कार को मीडियम और लॉन्ग रेंज में पेश किया गया है. Nexon EV Facelift को मीडियम रेंज में 30kWh के बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है, जबकि हाई रेंज में इसमें 40kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो एक सांस (सिंगल चार्ज) में बिना रुके क्रमशः 325KM और 465Km की दूरी तय करने में सक्षम है. इस ईवी को 15kW के पोर्टेबल चार्जर, 7.2kW के होम चार्जर और DC फास्ट चार्जर से आसनी से चार्ज किया जा सकता है.

Mahindra XUV 400 से होता है मुकाबला

ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 4 वेरिएंट में आती है और इसकी कीमत 15.58 लाख रुपए से शुरू होती है. बता दें, इसका मुकाबला Mahindra XUV400 से होता है.

ये भी पढ़ें: अरे वाह! 110KM की माइलेज वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया बवाल, मात्र 4 घंटे में होता है फुल चार्ज

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you