टेक10 हजार से भी कम दाम में लेना चाहते...

10 हजार से भी कम दाम में लेना चाहते हैं Best Smartphone,तो इन फोन का नहीं है कोई मुकाबला

-

होमटेक10 हजार से भी कम दाम में लेना चाहते हैं Best Smartphone,तो इन फोन का नहीं है कोई मुकाबला

10 हजार से भी कम दाम में लेना चाहते हैं Best Smartphone,तो इन फोन का नहीं है कोई मुकाबला

Published Date :

Follow Us On :

Best Smartphone: अगर आप बेहतरीन ब्रांड का शानदार फीचर्स से लैस से ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो ₹10000 से भी कम कीमत में आता हो तो आज हम आपको Samsung Galaxy M04,Redmi A2 और Lava Blaze 2 के बारे में बताने वाले हैं. इन तीनों स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक शानदार खूबियां दी गई है.कम दाम बेहतरीन फीचर्स वाले इन फोन को काफी पसंद किया जाता है.आइए आपको इन स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन, कीमत आदि के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Samsung Galaxy M04
Samsung Galaxy M04

Samsung Galaxy M04

स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy M04 की डिस्प्ले की बात करें तो Samsung Galaxy M04 में 6.5 इंच PLS LCD डिस्प्ले दी गई है. फोन में ऐंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड OneUI इंस्टॉल है. फोन में 4 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. इसमें यूजर्स 4 जीबी तक वर्चुअल रैम को बढ़ा सकते हैं. स्टोरेज को भी माइक्रोएसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा

कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर पेश किए हैं. रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ आता है. इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. ये फोन मीडियाटेक हीलियो P35 CPU के साथ आता है.

बैटरी और कीमत

पावर देने के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है.इस फोन को भारत में 8,289 रुपये की कीमत में आता है. इसे ब्लैक और ग्रीन कलर में खरीदा जा सकता है.

Best Smartphone
Redmi A2

Redmi A2 स्पेसिफिकेशन

Redmi A2 में स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6:52 इंच की एलसीडी डिस्पले दी गई है जो एचडी रेजोलूशन को पेश करती है.स्क्रीन एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और टच सेंपलिंग रेट 120hz है.

रैम

स्मार्टफोन में 2GB रैम +32GB स्टोरेज और 2GB रैम और 64 GB तक इनबिल्ट स्टोरेज में खरीदा जा सकता है.स्टोरेज को 512GB तक माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G 36 दिया हुआ है. रेडमी A2 में स्मार्टफोन एंड्राइड 13 गो एडिशन के साथ पेश किए गए हैं.

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरे की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में AI सपोर्ट वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के रूप में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और QVGA लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है. सेफ्टी के लिए रेडमी A2+में जहां फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है वही रेडमी A2 में ये फीचर नहीं है.

बैटरी

स्मार्टफोन में 5000Mah की बैटरी दी गई है. जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर बैटरी 32 दिन तक स्टैंडबाई टाइम और 150 घंटे तक प्लेबैक टाइम दे सकती है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस का वजन 192 ग्राम है.

कीमत

रेडमी के इस 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,799 रूपए है.वहीं 2GB रैम 32GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को 6299 रूपए है. स्मार्टफोन को लाइट ग्रीन लाइट ब्लू और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है.

Lava Blaze 2
image credit(Google)

Lava Blaze 2 स्पेसिफिकेशन

Lava Blaze 2 में 6.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी.जो एचडी+ पैनल के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आती है. इस फोन में यूनिसोक T616 चिपसेट दिया गया है. ये स्मार्टफोन रियर ग्लास डिजाइन के साथ पेश किया गया है. रैम की अगर बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है.इनबिल्ट स्टोरेज को यूजर 5GB तक बढ़ा सकते हैं.

कैमरा

Lava Blaze 2 में अगर कैमरे की बात की जाए तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. कैमरे में मोशन फोटो, एचडीआर मोड, टाइमलेप्स, ब्यूटीफाई जैसे मोड दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए स्मार्टफोन में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर दिए गए हैं. सबसे खास बात इस फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्ड फीचर दिया गया है जिससे कॉल अपने आप रिकॉर्ड हो जाएगी और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा.

बैटरी और कीमत

स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 5000 mAh की बैटरी दी गई है जिसे 18 W का चार्जिंग सपोर्ट हासिल है.इसकी कीमत की बात करें तो 8,999 रूपए में लॉन्च किया गया है.स्मार्ट फोन को ग्लास ब्लैक, ग्लास ऑरेंज,ग्लास ब्लू कलर में आता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you