भारतमात्र 919 रूपए में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने...

मात्र 919 रूपए में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका दे रही IRCTC,रहने खाने की भी होगी व्यवस्था 

-

होमभारतमात्र 919 रूपए में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका दे रही IRCTC,रहने खाने की भी होगी व्यवस्था 

मात्र 919 रूपए में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका दे रही IRCTC,रहने खाने की भी होगी व्यवस्था 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC Tour Package: अगर आप भगवान महादेव के भक्त हैं और कम पैसे में उनके 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए बेहद केकिफायती दामों में भारत गौरव यात्रा की तहत स्पेशल टूर पैकेज लेकर के आया है. इस टूर  पैकेज की खास बात ये है कि आप चाहें तो किस्तों पर भी इस टूर यात्रा कर सकते हैं यानी आपको एकमुश्त पैसा देने की जरूरत नहीं होगी. आइए आपको इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से बताते हैं.

इन धार्मिक जगह के होंगे दर्शन

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 17 नवंबर से गोरखपुर से होगी.टूर पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को महाकालेश्वर,ओंकारेश्वर, द्वारका सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर,त्रंबकेश्वर, गणेश्वर भीमाशंकर और नागेश्वर महादेव के दर्शन कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक छाई धुंध,इन राज्यों आज बरसेंगे बाद

इतने दिन की होगी यात्रा 

यह पूरी धार्मिक यात्रा 10 दिन और 9 रात तक चलेगी. इस यात्रा में यात्रियों के लिए पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ रहने और बसों द्वारा मंदिरों तक पहुंचने की व्यवस्था की जाएगी.

इन स्टेशन से यात्री यात्रा का बन सकेंगे हिस्सा

खास बात ये है कि इस यात्रा को करने के लिए गोरखपुर के अलावा मनकापुर,अयोध्या कैंट, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, कानपुर, लखनऊ, उरई, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन और ललितपुर स्टेशन से भी यात्री शामिल हो सकेंगे.

इतना होगा खर्चा 

इस टूर पैकेज में खर्च की बात करें तो स्लीपर क्लास की यात्रा करने पर आपको 18950 देने होंगे. वहीं अगर आप थर्ड एसी में यात्रा करते हैं तो और तीन लोग एक साथ ठहरते हैं तो उन्हें 31800 प्रति देने होंगे. वहीं अगर सेकंड एसी में दो-तीन लोग एक साथ जाते हैं तो उन्हें ₹42200 देने होंगे. 5 साल से लेकर 11 साल के बच्चे का किराया अलग लगेगा. आप चाहें तो 919 रुपए की प्रति माह की ईएमआई पर भी इस यात्रा को कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you