टेकArtificial Intelligence: ये 5 चीजें सीख लीं तो सैलरी...

Artificial Intelligence: ये 5 चीजें सीख लीं तो सैलरी में होगी खूब बढ़ोत्तरी, AI नहीं खाएगा आपकी नौकरी

-

होमटेकArtificial Intelligence: ये 5 चीजें सीख लीं तो सैलरी में होगी खूब बढ़ोत्तरी, AI नहीं खाएगा आपकी नौकरी

Artificial Intelligence: ये 5 चीजें सीख लीं तो सैलरी में होगी खूब बढ़ोत्तरी, AI नहीं खाएगा आपकी नौकरी

Published Date :

Follow Us On :

Artificial Intelligence: आजकल टेक्नोलॉजी का चलन किस कदर बढ़ गया है हर कोई जानता है, इसकी वजह से घंटों का काम मिनटों में हो जाता है. जिस काम को कई सारे लोग मिलकर करते हैं वहां ये अकेला ही काफी है. खासतौर से जब से चैट जीपीटी नाम का एक चैटबॉट मार्केट में आया है तब से इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. ऐसे में कुछ लोगों को तो ये भी टेंशन है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उनकी नौकरी खा जाएगा और ये चिंता वाजिब भी है क्योंकि अब तक कई ऐसे मामले सामने भी चुके हैं तो ऐसे में इस तकनीक से खुद की नौकरी को सुरक्षित रखने का तरीका क्या है तो इसका जवाब है इस तकनीक से समय के साथ अपडेट रहना और इसे अपने काम के लिए इस्तेमाल करना, आप इससे जितना दूर भागेंगे ये आपके लिए उतना ही नुकसान दायक होगी खैर, आज हम आपको 4 ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिन्हें अपनाकर न सिर्फ आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मास्टरमाइंड बन सकते हैं बल्कि किसी भी सेक्टर में अपनी सैलरी को भी बढ़वा सकते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

मार्केटिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी मार्केटिंग के कामों में बहुत मदद कर सकती है. इसका इस्तेमाल सीधे तौर पर कैंपेन रिपोर्ट, परफॉर्मेंस से सबंधित कामों को करने के लिए किया जा सकता है. ये तकनीक किसी भी लैंग्वेज को इंसानी भाषा में कन्वर्ट कर सकती है. इसके अलावा इसके जरिये ग्राफिक्स वगैरह मिनटों में ही तैयार किए जा सकते हैं.

चैटजीपीटी एआई का उपयोग

इस चैटबॉट के जरिए आप किसी भी सवाल का सेकंडों में जवाब हासिल कर सकते हो, यहां तक कि इसी के सहारे आर्टिकल राइटिंग, ई-मेल राइटिंग, वीडियो के लिए स्क्रिप्ट लिखने जैसे काम चुटकियों में करवा सकते हैं.

सोशल मीडिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिये आप खुद को बतौर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर स्थापित कर सकते हैं और लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं. आज कल एआई के द्वारा बनाई गई रील्स इंस्टाग्राम पर मिलियंस में व्यूज पा रही हैं. जिन्हें कुछ ही मिनटों में इलेबन लैब्स जैसी वेबसाइट्स से तैयार किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Realme 11 5G: सबके बोरिया-बिस्तर बांधने आ रहा है रियलमी का ये क्यूट फोन, सैमसंग की हो जाएगी हवा खराब

वेब डिजाइनिंग और ब्लॉगिंग

इस तकनीक के जरिये आप अपने ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के जरिए आईडिया ले सकते हो. यहां किसी भी चीज पर महत्वपूर्ण जानकारी मिनटों में ही मिल जाती है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है अगर आप इस टेक्नोलॉजी से दूर भागने की वजाय इसे सीखने पर जोर देते हैं तो इससे आपको कुछ भी नुकसान नहीं होने वाला है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you