टेकRealme 11 5G: सबके बोरिया-बिस्तर बांधने आ रहा है...

Realme 11 5G: सबके बोरिया-बिस्तर बांधने आ रहा है रियलमी का ये क्यूट फोन, सैमसंग की हो जाएगी हवा खराब

-

होमटेकRealme 11 5G: सबके बोरिया-बिस्तर बांधने आ रहा है रियलमी का ये क्यूट फोन, सैमसंग की हो जाएगी हवा खराब

Realme 11 5G: सबके बोरिया-बिस्तर बांधने आ रहा है रियलमी का ये क्यूट फोन, सैमसंग की हो जाएगी हवा खराब

Published Date :

Follow Us On :

Realme 11 5G: रियलमी इन दिनों एक स्मार्टफोन पर तेजी से काम कर रही है. इसे जल्द ही भारत में पेश किया जाएगा. इस फोन को पिछले दिनों ब्रांड ने ताइवन में लॉन्च किया था और अब इंडिया में इसे टीज करना शुरू कर दिया है. बता दें इस फोन को इसी महीने पेश किया जा सकता है हालांकि लॉन्च से पहले इसके तमाम स्पेसिफिकेशन की डिटेल सामने आ चुकी है. जिसके बारे में हम यहां जान रहे हैं.

Realme 11 5G के स्पेसिफिकेशन

Realme 11 5G
Realme 11 5G

इस फोन में संभावित तौर पर 6.72 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी जाती है. यह डिस्प्ले 680 निट्स की पीक ब्राइटनेस का समर्थन करती है और इसमें 120 स्क्रॉलिंग को सुचारू रूप से चलाने के लिए 120 हर्टज का फ्रेश रिफ्रेश रेट दिया गया है. परफॉरमेंस के मोर्चे पर देखें तो इसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ SoC इस्तेमाल किया जाता है. जो 2X Arm Cortex-A76 वहीं इसकी क्लॉक स्पीड 2.2GHz है. इस फोन को 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा.

कैमरा और बैटरी

इसमें फोटोग्राफी के लिए 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा प्रदान किया गया है. सेल्फी लवर्स के लिए कंपनी 16 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर कर रही है. फोन को सुचारू रूप से चलाने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी का जुगाड़ किया गया है जो 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट प्रदान करती है. कंपनी दावा करती है ये फोन 30 मिनट में ही जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है. इसमें सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट भी दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- Elista Speaker: धूआं उड़ाने आ गया ये धांसू स्पीकर, धमाकेदार साउंड सुनकर हर कोई करने लग जाएगा डांस

कीमत और उपलब्धता

फिलहाल इसकी उपलब्धता ताइवान में है हालांकि बहुत जल्द ये भारत में भी दस्तक देने वाला है. इसके 8जीबी रैम और 256 जीबी वेरिएंट को 8990 एनटीडी यानी 23,400 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है. इसकी बिक्री आज से ताइवान में शुरू हो चुकी है. इस फोन को डॉन गोल्ड और मून लाइट कलर में पेश किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं यही कलर वेरिएंट यहां भी लॉन्च किए जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you