खेलIND vs AUS: भारत का ये दिग्गज नही है...

IND vs AUS: भारत का ये दिग्गज नही है टीम के साथ, पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की तोड़ी थी कमर

-

होमखेलIND vs AUS: भारत का ये दिग्गज नही है टीम के साथ, पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की तोड़ी थी कमर

IND vs AUS: भारत का ये दिग्गज नही है टीम के साथ, पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की तोड़ी थी कमर

Published Date :

Follow Us On :

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन मैचों के ओडीआई सीरीज का आगाज़ हो रहा है यह मुकाबला भारत की सरजमीं पर खेला जा रहा है. यह पहली बार नही है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के साथ भारत की जमीन पर मुकाबला खेल रही है. इस से पहले भी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आकर मुकाबला खेल चुकी है. और इस मुकाबले में उसे जीत भी मिली थी. वही इस मुकाबले में भारत के जबरदस्त बल्लेबाज़ शिखर धवन ने शानदार रन बरसाए थे, लेकिन शिखर इस मुकाबले में टीम इंडिया के साथ नही हैं.

शिखर ने मारा था शतक

IND vs AUS
Shikhar-Dhawan

दरअसल मोहाली में आखिरी बार जब ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने सामने थी तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था. लेकिन इस मैच में भारत के हीरो रहें थे शिखर धवन. शिखर ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. शिखर ने इस मुकाबले में बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार शतक जड़े थे. शिखर ने 115 गेंदों में 143 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. वही उनका बखूबी साथ दिया था रोहित शर्मा ने, रोहित ने इस मुकाबले में 92 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली थी. इस मुकाबले में भारत ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए थे.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों ने दिखाया था दम

IND vs AUS
Pat-Cummins

वहीं इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य को आराम से छू लिया था. वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हैंडकॉम्ब ने शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 105 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे. उन्होंने मोहाली में हुए इस मुकाबले में 70 रन देकर 5 विकेट गवाएं थें. वही ये भी मुकाबला इसी मोहाली के मैदान पर खेला जा रहा है. लेकिन भारत की इस टीम में शिखर नहीं हैं. हालाकि कमिंस इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के टीम की कमान संभाल रहे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Xiaomi Mobiles: खरीदें रेडमी का ये फोन मिल रहा है 3000 से अधिक का बंपर डिस्काउंट

Redmi Smartphone: लोकप्रिय ब्रांड Xiaomi ने अपने वैरीअंट redmi...

68 km की रेंज, 55555 कीमत, इस E scooter पर फिदा हैं यंगस्टर्स

Yulu Wynn E scooter: घर से मार्केट जाना हो,...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you