Site icon Bloggistan

IND vs AUS: भारत का ये दिग्गज नही है टीम के साथ, पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की तोड़ी थी कमर

IND vs AUS

Team India

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन मैचों के ओडीआई सीरीज का आगाज़ हो रहा है यह मुकाबला भारत की सरजमीं पर खेला जा रहा है. यह पहली बार नही है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के साथ भारत की जमीन पर मुकाबला खेल रही है. इस से पहले भी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आकर मुकाबला खेल चुकी है. और इस मुकाबले में उसे जीत भी मिली थी. वही इस मुकाबले में भारत के जबरदस्त बल्लेबाज़ शिखर धवन ने शानदार रन बरसाए थे, लेकिन शिखर इस मुकाबले में टीम इंडिया के साथ नही हैं.

शिखर ने मारा था शतक

Shikhar-Dhawan

दरअसल मोहाली में आखिरी बार जब ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने सामने थी तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था. लेकिन इस मैच में भारत के हीरो रहें थे शिखर धवन. शिखर ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. शिखर ने इस मुकाबले में बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार शतक जड़े थे. शिखर ने 115 गेंदों में 143 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. वही उनका बखूबी साथ दिया था रोहित शर्मा ने, रोहित ने इस मुकाबले में 92 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली थी. इस मुकाबले में भारत ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए थे.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों ने दिखाया था दम

Pat-Cummins

वहीं इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य को आराम से छू लिया था. वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हैंडकॉम्ब ने शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 105 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे. उन्होंने मोहाली में हुए इस मुकाबले में 70 रन देकर 5 विकेट गवाएं थें. वही ये भी मुकाबला इसी मोहाली के मैदान पर खेला जा रहा है. लेकिन भारत की इस टीम में शिखर नहीं हैं. हालाकि कमिंस इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के टीम की कमान संभाल रहे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version