खेलICC World Cup: इस घातक बल्लेबाज़ ने गेंदबाज़ों को...

ICC World Cup: इस घातक बल्लेबाज़ ने गेंदबाज़ों को खूब रुलाया, विश्व कप में मारे हैं सबसे ज्यादा रन

-

होमखेलICC World Cup: इस घातक बल्लेबाज़ ने गेंदबाज़ों को खूब रुलाया, विश्व कप में मारे हैं सबसे ज्यादा रन

ICC World Cup: इस घातक बल्लेबाज़ ने गेंदबाज़ों को खूब रुलाया, विश्व कप में मारे हैं सबसे ज्यादा रन

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: विश्व कप 2023 को अब महज़ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में सभी इस मुकाबले को लेकर मेहनत कर रहे है. वहीं सभी खिलाड़ियों का यह सपना होता है कि वह विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन करें. वहीं कुछ ऐसे भी बल्लेबाज रहे हैं जिनका विश्व कप में खूब दब दबा रहा है. जिनका नाम सुन गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे. वही आपको बताते हैं कि विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा रन किस खिलाड़ी ने बनाए हैं.

सचिन तेंदुलकर

ICC World Cup
Sachin Tendulkar

वहीं विश्व के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले की सूची में पहले स्थान पर भारत के मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. सचिन ने विश्व कप में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है. उन्होंने खेलते हुए विश्व कप में गेंदबाजों को खूब पानी पिलाया है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में साल 1992 से लेकर 2011 तक कुल 45 मुकाबले खेले हैं और उन्होंने 56.95 की औसत से 2278 रन बनाए हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इस दौरान 6 शतक वा 15 अर्धशतक मारे हैं.

ये भी पढे़ : ENG vs IRE: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिर्पोट, मौसम का हाल और प्लेइंग इलेवन

रिकी पोंटिंग

ICC World Cup
Ricky Ponting

वही इस सूची में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम शामिल है. विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किए हैं. साल 1996 से साल 2011 तक खेलते हुए रिकी पोंटिंग ने कुल 45 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 45.86 की औसत से 1743 रन बनाये है. इस दौरान रिकी ने 5 शतकीय पारी वह 6 अर्धशतकीय पारी खेली है.

कुमार संगाकरा

ICC World Cup
Kumar Sangakkara

वही इस सूची में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम है. कुमार संगकारा ने विश्व कप में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बटोरे है. वनडे वर्ल्ड कप में साल 2003 से 2015 के दौरान कुल 37 मुकाबला संकाकरा ने खेला है. इस दौरान उन्होंने 56.74 के औसत से 1532 रन बनाये है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you