लाइफस्टाइलBest Blushers for Girls: स्किन शेप के हिसाब से...

Best Blushers for Girls: स्किन शेप के हिसाब से ऐसे चुनें ब्लशर, बदल देगा आपके चेहरे का लुक

-

होमलाइफस्टाइलBest Blushers for Girls: स्किन शेप के हिसाब से ऐसे चुनें ब्लशर, बदल देगा आपके चेहरे का लुक

Best Blushers for Girls: स्किन शेप के हिसाब से ऐसे चुनें ब्लशर, बदल देगा आपके चेहरे का लुक

Published Date :

Follow Us On :

Best Blushers for Girls:ब्लशर लगा कर सेब जैसे गुलाबी गाल की चाहत हर किसी को होती है,लेकिन ब्लशर को सही तरीके से न लगाया जाए तो ये आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ सकता है. ब्लशर को हमेशा स्किन कलर और शेप को ध्यान में रखकर ही लगाना चाहिए.तो आइए जानते हैं आज हम गालों की सुंदरता में चार चांद लगाने वाले ब्लश के शेड्स के बारे में –

ब्लशर तीन तरह के होते हैं. पाउडर ब्लश, जो कि पाउडर फॉर्म में होता है और ये ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट होता है. दूसरा होता है लिक्विड ब्लश. ये ब्लश ट्यूब में आता है और थोड़ा चिपचिपा होता है. इसे ड्राई स्किन पर लगाया जा सकता है, लेकिन इसे लगाते हुए इसकी ब्लेंडिंग पर बहुत ध्यान देना चाहिए. तीसरा ब्लश, केक यो क्रीम बेस होता है. इसे कॉम्बिनेशन स्किन पर लगाना बेहतर होता है. ये स्किन को हाइड्रेट रखता है.

ये भी पढ़ें :Father’s Day 2023 : फादर्स डे पर पापा के लिए घर पर बनाएं ये लजीज़ रेसिपी, बढ़ जायेगा आपस में प्यार

गोल चेहरा

अगर आपका चेहरा गोल है तो आपको ब्लशर को गालों पर V आकार में लगाएं. इसके लिए चिकबोन के नीचे से आप इसे Vआकार में लगाएं. इससे आपका चेहरा ओवल शेप में दिखेगा. साथ ही ब्लशर को हल्का-सा अपनी ठुड्डी पर भी जरूर लगाएं.

चौकोर चेहरा

चौकोर चेहरे की शेप पर ब्लशर को अपनी आँखों के नीचे से अप्लाई करते हुए चिक बोन तक लाएं. इसे नाक से थोड़ा दूर ही लगाएं. साथ ही अपने माथे पर भी ब्लशर का एक हल्का टच जरूर दें.

आयताकार चेहरा

ऐसे चेहरे पर ब्लशर हमेशा चिकबोन से नाक की ओर ले जाएं. माथे पर भी ब्लश का टच दें और आंखों के नीचे भी इस ब्लशर का टच दें.

त्रिभुज चेहरा

इस तरह के चेहरे ब्लश के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. ब्लश आप अपने चिकबोन से कान के पास तक लगाएं. अपनी ठुड्डी पर भी इसे लगाएं. इसे बाद इसे आंखों के नीचे और माथे पर भी टच करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you