टेकHP dragonfly G4 लैपटॉप मार्केट में उठा देगा धूआं,...

HP dragonfly G4 लैपटॉप मार्केट में उठा देगा धूआं, फीचर्स में हो जाएगी सबकी हवा खराब, जानें खूबियां और कीमत

-

होमटेकHP dragonfly G4 लैपटॉप मार्केट में उठा देगा धूआं, फीचर्स में हो जाएगी सबकी हवा खराब, जानें खूबियां और कीमत

HP dragonfly G4 लैपटॉप मार्केट में उठा देगा धूआं, फीचर्स में हो जाएगी सबकी हवा खराब, जानें खूबियां और कीमत

Published Date :

Follow Us On :

HP dragonfly G4: आज के समय में ज्यादातर काम लैपटॉप के जरिए ही किए जाते हैं. खासतौर से जिन लोगों को रोजाना ऑफिस से जुड़े काम करने होते हैं उनके लिए तो इससे एक घंटे भी दूर होना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में काम को सुचारू रूप से करने के लिए हमें किसी ऐसे लैपटॉप की तलाश होती है, जो वर्क प्रोडक्टिविटी को बढ़ा सके और दमदार प्रोसेसर के साथ आता हो तो इसी को देखते हुए प्रमुख तकनीकी कंपनी HP ने हाल ही में इन्हीं सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए एक शक्तिशाली चिपसेट से सजा हुआ लैपटॉप मार्केट में पेश किया है जो खासतौर से वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किया गया है. हम यहां आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

HP dragonfly G4 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

लैपटॉप में 13.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो WUXGA+ और LCD या OLED के साथ आती है. इसमें से आप किसी भी डिस्प्ले के साथ जा सकते है. इसमें 32 जीबी रैम के साथ 2 टीबी की SSD प्रदान की गई है. वर्क लोड को झेलने और हैवी टास्किंग के लिए इसमें 3वीं जेनरेशन Intel@ Corela प्रोसेसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको थंडरबोल्ट टाइप- सी पोर्ट्स, टाइप-ए पोर्ट, एचडीएमआई, नैनो सिम कार्ड स्लॉट समेत हेडफोन या माइक कॉम्बो की सुविधा दी गई है. HP dragonfly G4 लैपटॉप में Intel VPro वेरिएंट चुनने का ऑप्शन सिलेक्ट करने की भी सहुलियत मिल जाती है. इस फीचर की वजह से पास में बैठा कोई व्यक्ति आपकी डिस्प्ले को नहीं देख सकता है.

पोर्टेबिलिटी के लिहाज से देखेंगे तो ये वजन में काफी हल्का है. इस वजह से इसे कहीं भी आसानी से फिट हो जाता है. इसमें दो कैमरे दिए गए हैं. जिसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है साथ ही 5MP कैमरे के 88° फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ वाइडर शॉट्स कैप्चर करने की सुविधा और नैचुरल टोन टैक्नोलॉजी की सुविधा भी इसमें मिल जाती है. इसमें बैकग्राउंड को भी ब्लर किया जा सकता है.साथ ये 3 मीटर की दायरे में नॉइस रिडक्शन और डायनमिक वॉयस लेवलिंग की भी सुविधा दे देता है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है ये लैपटॉप वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है. इसमें जो फीचर्स दिए गए हैं वह वाकई किसी भी मामले में यूजर को निराश नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें- Oukitel R T7 Titan 5G tab: एक बार की चार्जिंग में ये टैबलेट चलेगा 180 दिन, कीमत रखी गई है मात्र इतनी

कीमत और उपलब्धता

इसकी कीमत की बात करें तो मंहगी कीमत पर लॉन्च किया गया है. HP Dragonfly G4 लैपटॉप्स की शुरुआती कीमत 2,20,000 रुपये निर्धारित की गई है. हाईब्रिड वर्क कल्चर के हिसाब से ये लैपटॉप प्राइवेसी के मामले में भी रिस्क कम कर देता है. ऐसे में कहा जा सकता है कंपनी के द्वारा तय की ये कीमत ग्राहकों को निराश नहीं करेगी. इसे कंपनी की साइट से लिया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you