खेलइन खिलाड़ियों ने World Cup के एक ही मैच...

इन खिलाड़ियों ने World Cup के एक ही मैच में चटकाए हैं 7 विकेट, जानें भारत के कितने खिलाड़ी शामिल

-

होमखेलइन खिलाड़ियों ने World Cup के एक ही मैच में चटकाए हैं 7 विकेट, जानें भारत के कितने खिलाड़ी शामिल

इन खिलाड़ियों ने World Cup के एक ही मैच में चटकाए हैं 7 विकेट, जानें भारत के कितने खिलाड़ी शामिल

Published Date :

Follow Us On :

World Cup: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कल विश्वकप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शामी ने शानदार 7 विकेट चटकाए. शामी ने कल तगड़ी गेंदबाजी की. जिसके बदौलत टीम इंडिया को फाइनल में जगह मिली. आइए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने विश्वकप के इतिहास में एक ही मैच में 7 विकेट चटकाए हैं.

ग्लेन मैकग्रा

इस सूची में पहले स्थान पर नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का. ग्लेन ने साल 2003 में शानदार विकेट चटकाए थे. उन्होंने 15 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किया था. ग्लेन की ये पारी काफी शानदार थी. वहीं ग्लेन के नाम विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

एंडी बिकेल

इस सूची में दूसरे स्थान पर भी ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज एंडी बिकेल का नाम शामिल है. एंडी ने भी साल 2003 में शानदार गेंदबाजी करते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. एंडी ने 7 विकेट चटका कर 20 रन दिए थे.

टिम

वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड के घातक गेंदबाज और न्यूजीलैंड के वर्तमान गेंदबाज टिम साउदी का नाम शामिल है. टीम ने वर्ष 2015 के विश्वकप में ये कारनामा कर दिखाया था. टीम ने 2015 में 7 विकेट चटका कर 33 रन दिए थे.

ये भी पढे़ : World Cup 2023 IND vs NZ: भारत ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

विंस्टन डेविस

इस सूची के चौथे स्थान पर वेस्ट इंडीज़ के धाकड़ गेंदबाज विंस्टन डेविस का नाम शामिल है. विंस्टन डेविस ने साल 1983 में ये कारनामा कर दिखाया था. ये वहीं साल था जब भारत ने अपना पहला विश्वकप मुकाबला जीता था. विंस्टन डेविस ने 1983 में 51 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे.

मोहम्मद शामी

वहीं 5वें स्थान पर कल भारत के मोहम्मद शामी ने कब्जा कर लिया. शामी ने कल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार 7 विकेट चटकाए. इसके साथ ही वह इस खास सूची में शामिल हो गए. शामी ने कल 57 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you