खेलICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल...

ICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, बाबर आज़म को भी पछाड़ा

भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले शुभमन गिल के हाथों बड़ी उपलब्धि लगी है. गिल को सितंबर महीने में प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है.

-

होमखेलICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, बाबर आज़म को भी पछाड़ा

ICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, बाबर आज़म को भी पछाड़ा

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: कल भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खास मुकाबला खेला जाना है. ये मुकाबला भारत के अहमदाबाद में होगा. इस बड़े मुकाबले के लिए दोनो ही टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं. वही इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम की झोली में खुशखबरी कई है. दरअसल भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा गया है. गिल के हाथों इस साल यह दूसरी उपलब्धि है.

गिल बने प्लेयर ऑफ द मंथ

आपको बता दें भारत के घातक ओपनर शुभमन गिल ने एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण उन्हें सितंबर महीने में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा गया है. एशिया कप के दौरान शुभमन गिल ने 302 रनो की पारी खेली थी. गिल ने 75.5 की औसत से रन बटोरे थे. इस पारी में गिल की 27 रनो की नाबाद पारी भी शामिल है. दरअसल फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 50 रनो पर ऑल आउट कर दिया था. जिसके बाद भारत ने 10 विकेट से एशिया कप का फाइनल मुकाबला जीता था.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत – पाक मुकाबले से पहले किस बात पर भड़के रोहित शर्मा, कहा मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं….

अहमदाबाद पहुंचे गिल

ICC World Cup
Shubhman Gill

वहीं आपको बता दें गिल ने अभी तक विश्वकप का एक भी मुकाबला नहीं खेला है. दरअसल शुभमन गिल विश्वकप से ठीक पहले डेंगू का शिकार हो गए. जिसके कारण उन्हें आराम दिया गया. गिल की तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती भी किया गया था हालाकि की कुछ समय बाद ही वह होटल वापिस आ गए थे. आपको बता दें गिल इस वक्त टीम के साथ अहमदाबाद में मौजूद है. इसके साथ ही वह नेट्स पर प्रैक्टिस करते भी दिखाई दिए हैं. हालाकि उनके खेलने को लेकर अभी तक कुछ खबर सामने नही आई है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you