Site icon Bloggistan

ICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, बाबर आज़म को भी पछाड़ा

ICC World Cup

Shubhman Gill

ICC World Cup: कल भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खास मुकाबला खेला जाना है. ये मुकाबला भारत के अहमदाबाद में होगा. इस बड़े मुकाबले के लिए दोनो ही टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं. वही इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम की झोली में खुशखबरी कई है. दरअसल भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा गया है. गिल के हाथों इस साल यह दूसरी उपलब्धि है.

गिल बने प्लेयर ऑफ द मंथ

आपको बता दें भारत के घातक ओपनर शुभमन गिल ने एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण उन्हें सितंबर महीने में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा गया है. एशिया कप के दौरान शुभमन गिल ने 302 रनो की पारी खेली थी. गिल ने 75.5 की औसत से रन बटोरे थे. इस पारी में गिल की 27 रनो की नाबाद पारी भी शामिल है. दरअसल फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 50 रनो पर ऑल आउट कर दिया था. जिसके बाद भारत ने 10 विकेट से एशिया कप का फाइनल मुकाबला जीता था.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत – पाक मुकाबले से पहले किस बात पर भड़के रोहित शर्मा, कहा मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं….

अहमदाबाद पहुंचे गिल

Shubhman Gill

वहीं आपको बता दें गिल ने अभी तक विश्वकप का एक भी मुकाबला नहीं खेला है. दरअसल शुभमन गिल विश्वकप से ठीक पहले डेंगू का शिकार हो गए. जिसके कारण उन्हें आराम दिया गया. गिल की तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती भी किया गया था हालाकि की कुछ समय बाद ही वह होटल वापिस आ गए थे. आपको बता दें गिल इस वक्त टीम के साथ अहमदाबाद में मौजूद है. इसके साथ ही वह नेट्स पर प्रैक्टिस करते भी दिखाई दिए हैं. हालाकि उनके खेलने को लेकर अभी तक कुछ खबर सामने नही आई है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version