ऑटो300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ...

300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कब होगी लॉन्च

MG Comet EV: भारतीय मार्केट में बाघराहे इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए MG Motor India जल्द ही अपनी किफायती कार MG Comet EV को लॉन्च करने वाली है.

-

होमऑटो300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कब होगी लॉन्च

300KM रेंज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही ये छोटी EV कार, फीचर्स में देगी SUV को मात, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV: भारतीय मार्केट में बाघराहे इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए MG Motor India जल्द ही अपनी किफायती कार MG Comet EV को लॉन्च करने वाली है. बता दें हाल ही में कम्पनी ने इस कार से पर्दा उठाया था. जिसका लुक देखकर ग्राहक बेसब्री से इसके लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अब आपका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि कम्पनी इस कार को 19 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है. लॉन्च होने के बाद कपंनी की दूसरी और सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी. ऐसे में आइए इस कार के बारे में डिटेल से जानते हैं.

MG Comet EV
MG Comet EV

MG Comet EV: कैसी मिलेगी फीचर्स इसमें

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी ने हाल ही में एमजी ने एक टीजर इमेज जारी कर इसके स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड की जानकारी दी थी. जिसके अनुसार इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल बटन के साथ दिया जायेगा. इसके अलावा इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले भी देखने को मिलेगा, जो इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का काम करेगी. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे. इसके अलावा इस कार में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर और कई एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : KTM की हवा टाइट करने आ गई TVS Raider 125, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा जबरदस्त माइलेज, जानें कीमत

MG Comet EV की ड्राइविंग रेंज

अगर बात करें इस कार में मिलने वाली बैटरी की, तो बता दें कि कम्पनी ने इस कार की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार में 20kWh से बड़ी बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. यह कार बड़े शहरों के लिए काफी किफायती होगी. क्योंकि यह कम जगह में आसानी से निकल सकती है.

कीमत और मुकाबला

अगर बात करें इस कार की कीमत के बारे में, तो बता दे मार्केट में इस कार को 10 लाख रुपए से कम कीमत पर लॉन्च की जा सकती है. वहीं लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला टाटा टियागो ईवी, टाटा टिगोर ईवी और सिट्रोएन ईसी3 से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you