भारतIsrael attack: भारतीय विदेश मंत्रालय ने हमास- फिलिस्तीन जंग...

Israel attack: भारतीय विदेश मंत्रालय ने हमास- फिलिस्तीन जंग पर तोड़ी चुप्पी- कहीं ये बड़ी बात 

Israel attack: हमास और इजरायल के बीच जंग को जारी हुए 6 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय का कोई भी अधिकृत बयान इस युद्ध पर नहीं आया है जिसके बाद आज विदेश मंत्रालय ने साफ किया है कि इसराइल पर हमास द्वारा किया गया हमला एक आतंकवादी हमला है.

-

होमभारतIsrael attack: भारतीय विदेश मंत्रालय ने हमास- फिलिस्तीन जंग पर तोड़ी चुप्पी- कहीं ये बड़ी बात 

Israel attack: भारतीय विदेश मंत्रालय ने हमास- फिलिस्तीन जंग पर तोड़ी चुप्पी- कहीं ये बड़ी बात 

Published Date :

Follow Us On :

Israel attack: हमास और इजरायल के बीच जंग को जारी हुए 6 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय का कोई भी अधिकृत बयान इस युद्ध पर नहीं आया है जिसके बाद आज विदेश मंत्रालय ने साफ किया है कि इसराइल पर हमास द्वारा किया गया हमला एक आतंकवादी हमला है.इजरायली सेना ने बताया है कि हमास से जारी जंग में अब तक उसके 1200 लोगों की मौत हुई है जिसमें 189 सैनिक शामिल हैं.

हमास ने किया है आतंकवादी हमला 

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरविंद बागची ने कहा है कि इजरायली क्षेत्र में हमास ने जो हमला किया है भारत उसे आतंकवादी हमला मानता है और जहां तक फिलिस्तीन का सवाल है भारत ने इसराइल के साथ सुरक्षित और मान्यता प्राप्त सीमा के भीतर रहने वाले फिलिस्तीन के स्वतंत्र संप्रभु राज्य की स्थापना के लिए सीधी बातचीत करने की हमेशा से वकालत की है.

ये भी पढ़ें :Indian Railways: यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को रेलवे का तोहफा,दिवाली और छट पर चलाई जाएंगी ये स्पेशल ट्रेनें

प्रधानमंत्री मोदी ने इसराइल को दिया था समर्थन

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसराइल पर हमास के इस आतंकवादी हमले पर बड़ी टिप्पणी करते हुए इसराइल को समर्थन दिया था और कहा था कि भारत इजराइल के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा हुआ है.

मोदी ने किया था इजरायली पीएम को फोन

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन को फोन करके युद्ध के बारे में बातचीत की थी और कहा था कि भारत दृढ़ता और स्पष्टता  के साथ आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करता है और इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा हुआ है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you