भारतIndian Railways: यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को रेलवे का तोहफा,दिवाली और छट...

Indian Railways: यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को रेलवे का तोहफा,दिवाली और छट पर चलाई जाएंगी ये स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways: त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे समय में दिवाली, दुर्गा पूजा, छठ पूजा जैसे बड़े पर्वों पर लाखों की संख्या में यात्री एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं. इसलिए पश्चिम रेलवे ने कुछ नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है. इन ट्रेन की बुकिंग भी 15 अक्टूबर से खोल दी गई है.

-

होमभारतIndian Railways: यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को रेलवे का तोहफा,दिवाली और छट पर चलाई जाएंगी ये स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways: यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को रेलवे का तोहफा,दिवाली और छट पर चलाई जाएंगी ये स्पेशल ट्रेनें

Published Date :

Follow Us On :

Indian Railways: त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे समय में दिवाली, दुर्गा पूजा, छठ पूजा जैसे बड़े पर्वों पर लाखों की संख्या में यात्री एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं. इसलिए पश्चिम रेलवे ने कुछ नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है. इन ट्रेन की बुकिंग भी 15 अक्टूबर से खोल दी गई है.आइए आपको इन ट्रेनों के बारे में बताते हैं.

लोकमान्य तिलक टर्मिनस -समस्तीपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन

एलटीटी समस्तीपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन जिसकी गाड़ी नंबर 01043 है.इसे 19 अक्टूबर 2023 से 30 नवंबर 2023 तक प्रत्येक गुरुवार लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलाया जाएगा. यह ट्रेन शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी के लिए ट्रेन संख्या 01044 20 अक्टूबर 2023 से 1 दिसंबर 2013 तक हर शुक्रवार को समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए प्रस्थान करेगी.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

लोकमान्य तिलक टर्मिनस बनारस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

एलटीटी बनारस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन गाड़ी नंबर 01053 जो की लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बनारस के बीच चलाई जाएगी. यह ट्रेन 16 अक्टूबर 2023 से 27 नवंबर 2030 तक प्रतीक सोमवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं वापसी में गाड़ी नंबर 01054 अक्टूबर 2023 से 28 नवंबर 2030 तक प्रत्येक मंगलवार को चलाई जाएगी. यह ट्रेन बनारस से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए चलेगी.

पुणे – गोरखपुर सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

गाड़ी नंबर 01431 पुणे – गोरखपुर सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 20 अक्टूबर 2023 से शुरू किया जाएगा. यह ट्रेन 1 दिसंबर 2023 तक हर शुक्रवार को गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी. वहीं वापसी के लिए गाड़ी नंबर 01432 को 21 अक्टूबर 2023 से 2 दिसंबर 2023 तक हर शनिवार को गोरखपुर से पुणे के बीच चलाया जाएगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you