टेकआईफोन खरीदने से पहले पढ़ लें iPhone 14 और...

आईफोन खरीदने से पहले पढ़ लें iPhone 14 और iPhone 15 में अंतर, मिनटों में होगा कंफ्यूजन दूर

-

होमटेकआईफोन खरीदने से पहले पढ़ लें iPhone 14 और iPhone 15 में अंतर, मिनटों में होगा कंफ्यूजन दूर

आईफोन खरीदने से पहले पढ़ लें iPhone 14 और iPhone 15 में अंतर, मिनटों में होगा कंफ्यूजन दूर

Published Date :

Follow Us On :

आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 series) की इंडिया में अब एंट्री हो चुकी है और इस सीरीज में कोई चार नए आईफोन लॉन्च किए गए हैं. आईफोन आते ही कई ग्रहण इसे खरीदने की प्लानिंग में लगे हुए हैं. अगर आप भी नया आईफोन खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं और आईफोन 14 और आईफोन 15 के बीच कन्फ्यूजन बना हुआ है. तो आज हम आपकी थोड़ी सी हेल्प करना चाहते हैं. यहां हम आपको आईफोन 14 और आईफोन 15 प्रो के बीच का फर्क बताने वाले हैं. इसकी मदद से आपको काफी हद तक कंफ्यूजन दूर हो जाएगा और आप अपने अनुसार आईफोन चुन सकते हैं.

iPhone 15

iPhone 14 और iPhone 15 के बीच अंतर

आईफोन 14 (iPhone 14) को कंपनी पिछले साल सितंबर महीने में लॉन्च किया था. फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट 128 बीबी 256 जीबी और 512 जीबी में पेश किया था. इसमें आपको 2532×1170 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ-साथ 6.01 इंच का सुपर रेटिना एसडीआर डिस्प्ले दिया है. इस डिस्प्ले को सेरेमिक शील्ड प्रोटेक्शन के साथ जोड़ा गया फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप और A15 बायोनिक चीपेस्ट से लैस है. जिसकी कीमत लगभग 69,900 रुपए के आसपास है.

ये भी पढ़े: Power Bank: नया पवार बैंक खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, वर्ना पैसा होगा बर्बाद

वहीं आईफोन 15 (iPhone 15) में A16 बायोनिक चीपेस्ट से लैस है और इसका डिस्प्ले भी 6.1 इंच का है. कंपनी ने आईफोन 15 की ब्राइटनेस को 2000 नीड्स तक का दिया है. इसके अलावा डायनेमिक आइलैंड टेक्नोलॉजी के साथ पिक्सल सेंसर और 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया हुआ है. खास बात यह है कि, इस आईफोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट ऑफर किया जा रहा है.जिसकी कीमत लगभग 79,900 रुपए है.जिसे कंपनी 12 सितंबर 2023 की रात करीब 10:30 बजे हुए इवेंट में साफ किया है. इसके अलावा कंपनी कई और प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है. जो बेहद कमाल के फीचर्स और डिजाइन के साथ लुक्स में और अपनी खूबियों से लोगों का दिल जीत रहें हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you