टेकPower Bank: नया पवार बैंक खरीदते समय रखें इन...

Power Bank: नया पवार बैंक खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, वर्ना पैसा होगा बर्बाद

-

होमटेकPower Bank: नया पवार बैंक खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, वर्ना पैसा होगा बर्बाद

Power Bank: नया पवार बैंक खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, वर्ना पैसा होगा बर्बाद

Published Date :

Follow Us On :

Power Bank: मोबाइल चार्ज करने के लिए लोन आजकल पावर बैंक का इस्तेमाल करने लगे हैं. हालांकि, यह एक जरूरी गैजेट्स है जो लोगों के लिए काफी मददगार साबित होता है. चाहे बात मेट्रो सिटीज में रहने वाले लोगों की करें या फिर हम ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की करें. वैसे तो अधिकतर मेट्रो सिटी में रहने वाले लोग इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आप ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका चलन तेज हो गया है. क्योंकि मेट्रो सिटीज में लाइट यानी बिजली 24 घंटे उपलब्ध रहती है जबकि ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की समस्या अक्सर देखने को मिलती है.

ऐसे में अगर आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए या फिर ट्रैवल के दौरान ले जाने के लिए पावर बैंक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का बेहद खास ध्यान रखना चाहिए. जो कि आपका पावर बैंक की क्वालिटी है अगर आप गलत पावर बैंक (Power Bank) खरीद लेते हैं तो आपका स्मार्टफोन चार्ज नहीं होगा और आपके स्मार्टफोन में खराबी भी आ सकती है इसके अलावा आप जितने रुपए में पावर बैंक खरीदा है पैसा भी नुकसान हो जाएगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके लिए पावर बैंक खरीदने से जुड़ी कुछ टिप्स लाए हैं.

ये भी पढ़े: iPhone price Drop: आईफोन 15 सीरीज लॉन्च होते ही मार्केट में सस्ते हुए पुराने Apple Phone, देखें नई कीमत

इतनी कैपेसिटी का खरीदे Power Bank

किसी भी पावर बैंक (Power Bank) को खरीदने से पहले उसकी बैटरी क्षमता जान लेना बेहद जरूरी होता है. टेक एक्सपर्ट की माने तो अगर आपके फोन की बैटरी 5000 mAH की है तो, आप पावर बैंक 1000 mAH की कैपेसिटी का खरीद सकते हैं. ऐसा इसलिए ताकि आप अपने स्मार्टफोन को कम से कम दो बार आसानी से चार्ज कर सके बता दे की बाजार में इस समय 15000mAH तक बैटरी के पावर बैंक सस्ते कीमत में मिल जा रहे हैं.

वहीं आपको इस बात को जरूर ध्यान में रखना चाहिए की पावर बैंक (Power Bank) आप वही ले जो एक बार के चार्ज में कम से कम दो से तीन डिवाइस आसानी से चार्ज कर सके. हालांकि, अक्सर लोग पावर बैंक खरीदने में जल्दबाजी कर देते हैं और उन्हें पावर बैंक खरीदने समय पैसे का काफी नुकसान उठाना पड़ जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

सेहत का ख्याल रखने आ रहा है Xiaomi Band 8 pro, कूट-कूट कर भरे गए हैं फीचर्स

Xiaomi Band 8 pro: दिग्गज तकनीकी कंपनी शाओमी 14...

Driving License:अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हो जायेगा मुश्किल, जानें नया नियम

Driving License: अगर आप भी नया ड्राइविंग लाइसेंस (Driving...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you