खेलAsia Cup: बांग्लादेश ने भारत के सामने खड़ा किया...

Asia Cup: बांग्लादेश ने भारत के सामने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य, कप्तान शाकिब ने खेली तूफानी पारी

-

होमखेलAsia Cup: बांग्लादेश ने भारत के सामने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य, कप्तान शाकिब ने खेली तूफानी पारी

Asia Cup: बांग्लादेश ने भारत के सामने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य, कप्तान शाकिब ने खेली तूफानी पारी

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में हो रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. वही पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 250 से अधिक रन बना डाले. बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर खेलते हुए 265 रन बनाएं. इस दौरान बांग्लादेश ने अपने 8 विकेट भी गवाएं. आपको बताते हैं पहली इनिंग का पूरा हाल.

Asia Cup: कप्तान ने खेली शानदार पारी

Asia Cup
IND vs BAN

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई. एक वक्त में ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश 150 रनों का आंकड़ा भी पूरा नहीं कर पाएगी. दरअसल 30 रन के अंदर ही बांग्लादेश ने अपने तीन विकेट खो दिए थे. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास 0 पर पेवेलियन लौट गए थे. वही फिर उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान शाकिब अल हसन ने पारी को संभाल, शाकिब ने शानदार 80 रनों की पारी खेली. 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से शाकिब ने 85 गेंद में 80 रन बनाए. शाकिब के बाद बांग्लादेश के तौहीद ने शानदार पारी खेली. तौहीद ने 81 गेंद में 54 रनों की पारी खेली. तौहीद के बाद अहमद ने 45 गेंद में 44 रनों की पारी खेली.

ये भी पढे़ :Team India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है 3 स्टार, इसके पीछे की वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

Asia Cup: कैसी रही भारत की गेंदबाज़ी

Asia Cup
Mohammad Shami

वहीं भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके. शार्दुल ने 10 ओवर में 65 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया. वहीं शार्दुल के बाद मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वही प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के नाम एक-एक विकेट रहा. गौरतलब हो के यह मुकाबला केवल औपचारिक मुकाबला है. इस मुकाबले के जीत और हर का फर्क भारत पर नही पड़ेगा. दरअसल भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर गई है, आने वाली 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका आपस में भिड़ने वाली हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you