Site icon Bloggistan

Asia Cup: बांग्लादेश ने भारत के सामने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य, कप्तान शाकिब ने खेली तूफानी पारी

Asia Cup

IND vs BAN

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में हो रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. वही पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 250 से अधिक रन बना डाले. बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर खेलते हुए 265 रन बनाएं. इस दौरान बांग्लादेश ने अपने 8 विकेट भी गवाएं. आपको बताते हैं पहली इनिंग का पूरा हाल.

Asia Cup: कप्तान ने खेली शानदार पारी

IND vs BAN

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई. एक वक्त में ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश 150 रनों का आंकड़ा भी पूरा नहीं कर पाएगी. दरअसल 30 रन के अंदर ही बांग्लादेश ने अपने तीन विकेट खो दिए थे. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास 0 पर पेवेलियन लौट गए थे. वही फिर उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान शाकिब अल हसन ने पारी को संभाल, शाकिब ने शानदार 80 रनों की पारी खेली. 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से शाकिब ने 85 गेंद में 80 रन बनाए. शाकिब के बाद बांग्लादेश के तौहीद ने शानदार पारी खेली. तौहीद ने 81 गेंद में 54 रनों की पारी खेली. तौहीद के बाद अहमद ने 45 गेंद में 44 रनों की पारी खेली.

ये भी पढे़ :Team India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है 3 स्टार, इसके पीछे की वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

Asia Cup: कैसी रही भारत की गेंदबाज़ी

Mohammad Shami

वहीं भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके. शार्दुल ने 10 ओवर में 65 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया. वहीं शार्दुल के बाद मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वही प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के नाम एक-एक विकेट रहा. गौरतलब हो के यह मुकाबला केवल औपचारिक मुकाबला है. इस मुकाबले के जीत और हर का फर्क भारत पर नही पड़ेगा. दरअसल भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर गई है, आने वाली 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका आपस में भिड़ने वाली हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version