लाइफस्टाइलWeight Loss: मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो...

Weight Loss: मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो खाली पेट खाएं ये फल,एक सप्ताह में दिख जायेगा असर

-

होमलाइफस्टाइलWeight Loss: मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो खाली पेट खाएं ये फल,एक सप्ताह में दिख जायेगा असर

Weight Loss: मोटापे से हो गए हैं परेशान, तो खाली पेट खाएं ये फल,एक सप्ताह में दिख जायेगा असर

Published Date :

Follow Us On :

Weight Loss: आज दुनिया भर में लोग अपने शरीर को लेकर परेशान है. कुछ लोग मोटापे को लेकर तो कुछ अपने दुबले -पतले शरीर को लेकर. खैर यह दुनिया भर के हर घर की अपनी कहानी है. लेकिन लोग खासकर फलों का खान-पान इसलिए करते हैं कि, उनके शरीर में किसी तरह की कोई बीमारी ना हो. क्योंकि फल पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और सेहत को दुरुस्त रखने में मदद भी करते हैं. अगर आप भी अपने बड़े हुए पेट से परेशान हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें खाली पेट खाने से यह समस्या कुछ ही दिनों में दूर हो सकती है.

Weight loss
Weight loss (google)

केले का करें सेवन

अक्सर लोगों को यही जानकारी दी जाती है कि, केले का सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ जाता है. जबकि यह पूरी तरह सही नहीं होता है. अगर इसका सेवन सीमित मात्रा में किया जाए तो यह वजन कम करने में रामबाण का काम करता है. आप सुबह खाली पेट एक केले का सेवन करें आपको फर्क नजर आने लगेगा.

ये भी पढ़े: Thyroid Control : बढ़ते थायराइड से हो गए हैं परेशान तो इन फूड का करें सेवन, डॉक्टर का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

नाशपाती का करें सेवन

नाशपाती शरीर के वजन घटाने और पाचन को अच्छा करने में काफी हद तक मदद करता है. अगर आप सुबह उठकर खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो लंबे समय तक आपको पाचन जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ सकता है. क्योंकि नाशपाती में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है.

तरबूज कर सकते हैं सेवन

आज डाइट को मेंटेन करने के लिए डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि, सलाद में या फिर वैसे ही तरबूज का सेवन करना चाहिए. अक्सर गर्मियों के समय में शरीर में पानी कमी होने की वजह से लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए रोजाना खाली पेट या फिर खाना खाने के बाद इसका सेवन करना चाहिए.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you