टेकTwitter Update : फ्री में ब्लू टिक का मजा...

Twitter Update : फ्री में ब्लू टिक का मजा उठा रहे यूजर को ट्विटर ने दी सजा,1 अप्रैल से होने वाला है ये बड़ा बदलाव,पढ़ें

-

होमटेकTwitter Update : फ्री में ब्लू टिक का मजा उठा रहे यूजर को ट्विटर ने दी सजा,1 अप्रैल से होने वाला है ये बड़ा बदलाव,पढ़ें

Twitter Update : फ्री में ब्लू टिक का मजा उठा रहे यूजर को ट्विटर ने दी सजा,1 अप्रैल से होने वाला है ये बड़ा बदलाव,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Update: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है.अब ट्विटर ने एक और बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है.कंपनी अब बहुत जल्द ही ऐसे टि्वटर अकाउंट जो ब्लू टिक वाले हैं लेकिन उन्होंने अभी तक ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है उनसे ब्लू चेक मार्क हटाने वाली है.

Twitter Update
Elon musk

पुरानी वेरीफिकेशन व्यवस्था होगी बंद

कंपनी ने टि्वटर वेरीफिकेशन के ट्विटर हैंडल से 1 अप्रैल को ट्वीट करते हुए कहा है कि हम अपने लिगेसी वेरीफिकेशन प्रोग्राम को बंद करना शुरू करेंगे और लिगेसी वेरिफिकेशन चेक मार्ग को भी हटा देंगे. ट्विटर पर अपना ब्लू चेक मार्क रखने के लिए यूजर ब्लू टिक के लिए साइन अप कर सकते हैं.इसके साथ साथ सत्यापित संगठन भी साइन अप कर सकते हैं.यानी अब ट्विटर ब्लू चेक मार्क केवल उन ग्राहकों और अनुमोदित संगठनों के पास ही रहेगा जिन्होंने इसका सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है.

पूरी दुनिया में सब के लिए उपलब्ध होगा ट्विटर ब्लू

बता दें इससे पहले गुरुवार को कंपनी ने ऐलान किया था कि ट्विटर ब्लू अब दुनिया भर में उपलब्ध है. अगर आपको पता नहीं है तो आपको यह भी जानकारी दे दें कि भारत में अगर कोई व्यक्ति ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेता है तो उसे वेब के लिए 8 डॉलर महीने यानी लगभग ₹650 और ऐप के लिए अगर कोई ब्लू सब्सक्रिप्शन लेता है तो उसे 11 डॉलर महीने यानी लगभग ₹904 का भुगतान टि्वटर ब्लू को करना होगा.

क्या है लिगेसी ब्लू चेक वेरिफिकेश मॉडल

ट्विटर का लिगेसी ब्लू चेक (legacy blue checks) कंपनी का सबसे पुराना और पहला वेरिफिकेश मॉडल है.लिगेसी ब्लू चेक (legacy blue checks) वेरिफिकेश मॉडल के तहत टि्वटर विशिष्ट व्यक्तियों,अधिकारियों,सरकार,कंपनियों,सामाजिक संगठनों, समाचार संगठनों,पत्रकार, आदि के टि्वटर अकाउंट को यह पूछने के बाद कि आपको टि्वटर ब्लू टिक क्यों दिया जाए और आपके पास टि्वटर ब्लू टिक पाने की योग्यता के लिए क्या सबूत हैं,के बाद वेरीफाई करता था.लेकिन अब एलन मस्क इस पॉलिसी को बंद करने जा रहे हैं अब कोई भी ट्विटर तय शुल्क को देकर टि्वटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को ले सकता है.

ये भी पढ़ें: Elon Musk का नया फरमान,150 करोड़ ट्विटर अकाउंट होंगे बंद, कही आप तो नहीं हैं शामिल ? जानें

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you