लाइफस्टाइलSilent Killer Disease: भनक तक नहीं लगने देती ये...

Silent Killer Disease: भनक तक नहीं लगने देती ये बीमारियां, शरीर को अंदर से बना देती हैं खोखला, जानें उपचार

-

होमलाइफस्टाइलSilent Killer Disease: भनक तक नहीं लगने देती ये बीमारियां, शरीर को अंदर से बना देती हैं खोखला, जानें उपचार

Silent Killer Disease: भनक तक नहीं लगने देती ये बीमारियां, शरीर को अंदर से बना देती हैं खोखला, जानें उपचार

Published Date :

Follow Us On :

Silent Killer Disease: आज के समय में लोगों को न जाने कौन-कौन सी बीमारियां हो जाती हैं. लोग वयस्क अवस्था में ही बीमारियों से जूझने लगते हैं. कुछ बीमारियां ऐसी भी होती हैं जिनका कोई संकेत और ना ही कोई लक्षण होता है. लेकिन शरीर को अंदर से ही खोखला बना देती हैं. वैसे तो मेंटल डिजीज से लेकर इन्फेक्शन तक की हर बीमारी का कुछ न कुछ लक्षण होता है. लेकिन कुछ बीमारियां बिना संकेत के शरीर में पनफ जाती हैं और बॉडी को चुपचाप डैमेज कर देती हैं. आइए आज हम ऐसी ही कुछ बीमारियों के बारे में जानते हैं.

Silent Killer Disease

डायबिटीज बीमारी

यह एक ऐसी बीमारी है. जिसकी वजह से किडनी और दिल पर गहरा प्रभाव पड़ता है. आज के समय में दुनिया भर के लोग इसी डायबिटीज बीमारी से जूझ रहे हैं. इतना ही नहीं यह बीमारी है उनके शरीर में पैदा हो चुकी है, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं है. इसीलिए अगर आपको कभी भी ऐसा कुछ महसूस हो तो आप फौरन डॉक्टर के पास जाकर परामर्श लें.

ये भी पढ़े : Weight loss:कैटरीना जैसी चाहिए फीट बॉडी, तो आज से ही अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें

साइलेंट किलर

यह बीमारी अपने लक्षण को शरीर में छुपाने में माहिर हैं. शुरुआती दौर में जब यह बीमारी शरीर में पैदा होती है. तो किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन जैसे ही यह बीमारी गंभीर होती है तो दिक्कत पैदा करने लगती है. हलक की शुरुआती दौर में आपको कुछ सामान्य सी दिखने वाली तकलीफें होती हैं जिसे आप नजर अंदाज करते जाते हैं और बाद में आप इस बीमारी के चपेट में आ जाते हैं.

हाई ब्लड प्रेशर

आज का लगभग लोगों को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, यह बीमारी नसों में सिकुड़न या ब्लांकेज आने की वजह से खून के बहाव का रास्ता रुक जाता है. जिसकी वजह से दिल को ज्यादा प्रेशर से ब्लड को पंप करना पड़ जाता है. यही वजह है कि एक अच्छा खासा इंसान ब्लड प्रेशर के झांसे में आ जाता है और वह हार्ट अटैक का शिकार हो जाता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you