लाइफस्टाइलPeriods Cramps : पीरियड्स के असहनीय दर्द से हैं...

Periods Cramps : पीरियड्स के असहनीय दर्द से हैं परेशान, तो इन चीजों का करें सेवन, मिलेगा रिलीफ

-

होमलाइफस्टाइलPeriods Cramps : पीरियड्स के असहनीय दर्द से हैं परेशान, तो इन चीजों का करें सेवन, मिलेगा रिलीफ

Periods Cramps : पीरियड्स के असहनीय दर्द से हैं परेशान, तो इन चीजों का करें सेवन, मिलेगा रिलीफ

Published Date :

Follow Us On :

Periods Cramps : हर महीने पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से हर महिला परेशान रहती है. इस समय महिलाएं असहनीय दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाने के कारण पेन किलर का सेवन करती है,किंतु फिर भी उतना आराम नहीं मिलता है. इसके अलावा महावारी के दौरान महिलाओं का मन चिरचिरा हो जाता है. जिस वजह से वो बात बात पर गुस्सा करने लगती हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप महावारी के वक्त अपने खाने में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करें जिससे आपको अच्छा फील हो. आज हम आपको पीरियड में होने वाले पेट दर्द से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ खाने की वस्तु का नाम बताएंगे जिसे फॉलो कर आप इससे निजात पा सकते हैं.

Periods Cramps
Periods Pain Home Remedies

Periods Cramps : किशमिश खाएं

अगर आप पीरियड के दर्द से परेशान हैं तो आपको किशमिश का सेवन करना चाहिए. ये किशमिश क्रैंप्स की समस्या से निजात दिलाने का काम करता है. आप महावारी के दौरान 4 से 5 काली किशमिश का सेवन करें. आप चाहे तो इसके साथ केसर का भी सेवन कर सकते हैं. ये कब्ज को कम करने के साथ शरीर में आयरन की कमी को दूर करने का काम करता है.

ये भी पढ़ें : Periods Pain Home Remedies : आज ही अपनाएं ये 5 घरेलू, पीरियड्स के असहनीय दर्द से मिलेगी राहत

चॉकलेट खाएं

पीरियड्स के दर्द से निजात पाने के लिए आप अपने डाइट में डार्क चॉकलेट को शामिल करें. इसमें मैग्नीशियम, फाइबर के गुण पाए जाते हैं जो पीएमएस से लड़ने और दर्द को करने में मदद करता है.

केले का करें सेवन

माहवारी के दौरान हो रहे असहनीय दर्द से निजात पाने के लिए आप केले का सेवन करें. यदि आप इस समय रोजाना 4 से 5 केले का सेवन का करते हैं तो आपको दर्द से राहत मिलने के साथ साथ अच्छी नींद भी आयेगी. क्योंकि इसमें फाइबर, पोटेशियम और विटामिन बी मौजूद होता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Honda की इस नई कार ने लॉन्च से पहले ही मार्केट में मचाया धमाल, जानें कीमत और फीचर्स

देश की लोकप्रिय चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you