लाइफस्टाइलWeight loss:कैटरीना जैसी चाहिए फीट बॉडी, तो आज से...

Weight loss:कैटरीना जैसी चाहिए फीट बॉडी, तो आज से ही अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें

-

होमलाइफस्टाइलWeight loss:कैटरीना जैसी चाहिए फीट बॉडी, तो आज से ही अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें

Weight loss:कैटरीना जैसी चाहिए फीट बॉडी, तो आज से ही अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें

Published Date :

Follow Us On :

Weight loss tips: आज हर कोई चाहता है कि वह फीट रहे. लोग अक्सर बॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस को देखते हैं तो 40 साल की उम्र में भी वह फिटनेस के मामले में 20 से 22 साल के जवान लगते हैं. यहां तक की एक्ट्रेस की उम्र 50 से 60 पर सोने के बावजूद भी ऐसा लगता है कि उनकी उम्र में 35 से 40 साल है. ऐसे में लोग भी अब उनकी खूबसूरत और फिट बॉडी की तरह अपने बॉडी को रखना चाहते हैं. तो आज हम उनके लिए एक ऐसा डाइट टिप्स लेकर आए हैं. जिसकी मदद से वो अपनी बॉडी को फिट रख सकते हैं.

डाइट मेंटेन से पहले करें ये एक्सरसाइज

क्रंचेस

यह एक्सरसाइज पेट के ऊपरी हिस्से के लिए किया जाता है. आज बड़े-बड़े एक्टर और एक्ट्रेस सुबह सो कर उठने के बाद इस एक्सरसाइज को फॉलो करते हैं, जो पेट की मांसपेशियों पर बहुत अच्छा प्रभाव डालता है.

जुंबा

आज इस एक्सरसाइज को बड़े-बड़े बॉडीबिल्डर के साथ बड़े-बड़े एक्टर डायरेक्टर और एक्ट्रेस भी फॉलो करते हैं. खासकर इस एक्सरसाइज को लोग वजन घटाने के लिए करते हैं. जिन लोगों का वजन उनके शरीर के अनुसार अधिक बढ़ गया है, उनके लिए यह काफी फायदेमंद होता है. अगर आपका भी शरीर मोटा हो गया है तो वजन घटाने के लिए आप सुबह इस एक्सरसाइज को कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Periods Pain Home Remedies : आज ही अपनाएं ये 5 घरेलू, पीरियड्स के असहनीय दर्द से मिलेगी राहत

स्कैट्स

फिट बॉडी रखने के लिए आप इस स्कैट्स एक्सरसाइज को कर सकते हैं. इसे करने के बाद शरीर की ब्लीचिंग पावर काफी अच्छी हो जाती है और शरीर का निचला हिस्सा भी मजबूत हो जाता है. आज के समय में जितने बड़े-बड़े एक्टर और एक्ट्रेस है जो जिम न जाकर घर पर ही इन एक्सरसाइज को फॉलो कर अपने शरीर को फिट रखते हैं.

क्या रखें डाइट रूटीन ?

• सुबह उठने के बाद गर्म पानी पिए और एक्सरसाइज पर बैठ जाएं. अगर आप सुबह-सुबह एक्सरसाइज करते हैं तो आपका मेटाबॉलिज्म हमेशा बढ़ा रहता है.

• एक्सरसाइज के बाद नाश्ते में अंडे, अनार के जूस और दलिया का सेवन करें.

• दोपहर की खाने में ब्राउन राइस, पेपर डोसा, इटली और ग्रीन सलाद का सेवन करें.

• शाम के समय नाश्ते में ओटमिल से बने बिस्कुट और ग्रीन टी का सेवन करें.

• रात के समय डिनर में हरि सलाद, दाल, उबली हुई सब्जियां और रोटी का सेवन कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you