लाइफस्टाइलप्रधानमंत्री मोदी भी रखते हैं नवरात्रि का उपवास,जानें किन...

प्रधानमंत्री मोदी भी रखते हैं नवरात्रि का उपवास,जानें किन चीजों का करते हैं सेवन

Prime Minister Fasting Diet: शरदीय नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शरदीय नवरात्रि में उपवास रखते हैं और इस दौरान सात्विक भोजन करते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलप्रधानमंत्री मोदी भी रखते हैं नवरात्रि का उपवास,जानें किन चीजों का करते हैं सेवन

प्रधानमंत्री मोदी भी रखते हैं नवरात्रि का उपवास,जानें किन चीजों का करते हैं सेवन

Published Date :

Follow Us On :

Prime Minister Fasting Diet: पिछले 44 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरदीय और चैत्र नवरात्रि का उपवास रखते हैं. इस दौरान दिन में वह केवल नींबू और पानी का सेवन करते हैं और रात्रि में एक बार फल ग्रहण भी खाते हैं. फल में केवल सेब, संतरा, जैसे पोष्टिक आहार का सेवन करते हैं. फलाहार के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी के शरीर पर किसी भी तरह के ऊर्जा की कमी नहीं दिखती है. इस दौरान उनकी राजनीतिक गतिविधियां एकदम सामान्य रहतीं हैं.

उर्जा से भरपूर रहते हैं प्रधानमंत्री मोदी

उपवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नींबू और फल का सेवन करते हैं. इस दौरान उनके शरीर पर ऊर्जा की कमी नहीं दिखती वह उपवास के दौरान भी जगह-जगह राजनीतिक सम्मेलन और अन्य तरह की मीटिंग में भाग लेते रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जवान रहने के पीछे एक सबसे महत्वपूर्ण कारण उनका वेजीटेरियन होना भी है. वे मांस,मछली अंडा और धूम्रपान का सेवन नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें: Carrot Recipe: उपवास के दौरान गाजर से बनाएं हाथ चाटने वाली ये शानदार डिश, पढ़ें रेसिपी

उपवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का रूटीन

• प्रधानमंत्री मोदी सुबह 4:00 बजे उठ जाते हैं.
• योग से वे अपने दिनचर्या की शुरुआत करते हैं.
• दिन में तीन-चार बार नींबू और पानी का सेवन करते हैं.
• डेली रूटीन को मेंटेन भी रखते हैं.
• प्रधानमंत्री मोदी केवल एक बार यानी रात्रि में फल खाते हैं.

प्रधानमंत्री का शरदीय नवरात्रि पर संदेश

आज यानी 15 अक्टूबर से देशभर में शरदीय नवरात्रि का त्योहार शुरू हो चुका है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स के माध्यम से देशवासियों को शरदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को शरदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you