ऑटोKTM का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गई Royal Enfield...

KTM का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गई Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, खूबसूरती देख खरीदने के लिए टूट पड़ेंगे

Royal Enfield Himalayan 452 का कम्पनी ने ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है. ऐसे में चलिए बाइक के इंजन और डिजाइन के बारे में जानते हैं...

-

होमऑटोKTM का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गई Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, खूबसूरती देख खरीदने के लिए टूट पड़ेंगे

KTM का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गई Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, खूबसूरती देख खरीदने के लिए टूट पड़ेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Himalayan 452 : पिछले कई महीनों से रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक हिमालयन 452 को लेकर चर्चाएं चल रही थी. तमाम मीडिया घरानों से लेकर ऑटो एक्सपर्ट्स तक इसके लुक, पावरट्रेन और इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई. वहीं, बीते दिन ही रॉयल एनफील्ड ने अपने ऑफिशियल हैंडल पर धाकड़ बाइक Royal Enfield Himalayan 452 का टीजर जारी कर दिया है. बाइक की ओरिजनल तस्वीर मिलते ही सोशल मीडिया पर शोर मच गया है. क्योंकि ये आगमी बाइक हिमालयन 411 की याद दिला रही है, जिसे कंपनी ने साल 2016 में पेश किया था. हालांकि, नए बाइक में काफी कुछ अपडेट किए गए हैं.

कैसा है इसका डिजाइन

तस्वीरों को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, कम्पनी ने अपने इस नई बाइक के फ्रंट मडगार्ड पर हिमालयन ब्रांडिंग, जबकि ईंधन टैंक, साइड पैनल और पीछे की तरफ फेंडर में हिमालय ग्राफिक्स की सुविधा दी गई है. इसके साथ ही इसमें एक बड़ा सा फ्यूल टैंक, एक हाई-सेट एलईडी हेडलैंप और स्प्लिट सीटों के साथ एक पेटिट टेल सेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा जो इसे और भी खूबसूरत बनाता है.

ये भी पढे़ : बढ़ते पेट्रोल की कीमत से हो गए हैं परेशान तो आज ही खरीदें ये 5 किफायती स्कूटर, देते हैं जबरदस्त माइलेज

Royal Enfield Himalayan 452 : इंजन

आपको बता दें, फिलहाल कंपनी की तरफ से इसके पावर्ट्रेन का खुलासा नहीं किया गया है किंतु अनुमान है की इसमें 451सीसी, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. ये इंजन 39.57बीएचपी की पावर और 40एनएम का टॉर्क पैदा करेगी. वहीं, एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे अगले महीने के अंत तक लॉन्च भी कर सकती है.

KTM 390 Adventure का करेगी रिकॉर्ड ब्रेक

सामने आई बाइक के इस आक्रामक रूप को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ये KTM 390 Adventure के बिक्री का सारा रिकॉर्ड ब्रेक करेगी. आपको बता दें इस बाइक में 373.27cc, सिंगल सिलेंडर, लिक्वड कूल्ड, 4-वाल्व इंजन के साथ पेश किया गया है जो 42.9bhp की पावर और 37एनएम का टॉर्क पैदा करता है. बाइक के मोटर को 6-स्पीड गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है और ये 32.7केएमपीएल का माइलेज देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you