लाइफस्टाइलParenting Tips:अपने बच्‍चों को ये आदतें सिखाएं जरूर,ताउम्र रहेंगे...

Parenting Tips:अपने बच्‍चों को ये आदतें सिखाएं जरूर,ताउम्र रहेंगे फिट और खुश,जानें

-

होमलाइफस्टाइलParenting Tips:अपने बच्‍चों को ये आदतें सिखाएं जरूर,ताउम्र रहेंगे फिट और खुश,जानें

Parenting Tips:अपने बच्‍चों को ये आदतें सिखाएं जरूर,ताउम्र रहेंगे फिट और खुश,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Parenting Tips: सभी पैरेंट्स चाहते हैं कि उनका बच्‍चा सेहतमंद और बीमारियों से दूर रहें. इसके लिए उनकी लाइफस्‍टाइल में व्‍यायाम, खेलकूद, भरपूर नींद और एक हेल्‍दी माहौल का होना जरूरी होता है.तो आइए जानते हैं कि बच्‍चों को कौन सी ऐसी आदतें सिखाएं, जिससे वह ताउम्र रहेंगे फिट और खुश रहेंगे –

अपने बच्‍चों को ये आदतें सिखाएं जरूर (Parenting Tips)

बच्चों के विकास के लिए बैलेंस्ड डाइट का होना बहुत ही जरूरी है. इससे उनकी इम्‍यूनिटी अच्‍छी रहती है और वे बीमार भी कम पड़ते हैं इसलिए उनकी डाइट से प्रॉसेस्ड फूड, अत्‍यधिक सोडियम, कैलोरी और बैड फैट को जहां तक हो सके दूर रखें.

बच्चों को कोल्ड ड्रिंक्स, केक, चॉकलेट आदि का आदत ना लगाएं. यह बाद में डायबिटीज या अन्य बीमारी की वजह बन सकता है. यही नहीं, शरीर में कैल्शियम का अब्जॉर्प्शन भी कम हो जाता है.

बच्चों के लिए पूरी नींद लेना भी बहुत ही जरूरी होता है. इसलिए उन्‍हें सही समय पर सोने और जागने की आदत जरूर डालें. ऐसा करने से वे दिनभर फ्रेश रहेंगे और इससे उनका विकास भी तेजी से होगा. उनकी इम्‍यूनिटी भी अच्‍छी रहेगी.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss:बजर टास्क में अर्चना के अत्याचार उन्हीं पर पड़े भारी ,बिग बॉस के बाद करण जौहर ने लगाई फटकार

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you