लाइफस्टाइलPapad cone recipes: सिर्फ 5 मिनट में घर पर...

Papad cone recipes: सिर्फ 5 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी पापड़ कोन, जानें रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलPapad cone recipes: सिर्फ 5 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी पापड़ कोन, जानें रेसिपी

Papad cone recipes: सिर्फ 5 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी पापड़ कोन, जानें रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Papad cone recipes: शाम के समय हमें कुछ ना कुछ नया और टेस्टी खाने का दिल करता है. ऐसे में अगर आप अनहेल्दी और बाहर का खाना तो बिल्कुल नहीं खाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही हैं.आज हम आपको पापड़ कोन के रेसिपी के बारे में बताएंगे, जिसे आप घर पर सिर्फ़ 5 मिनट में बना सकती हैं –

Papad cone बनाने की आवश्यक सामग्री

पापड़ दो से तीन, प्याज दो, धनिया की पत्तियां बारीक कटी हुई, चाट मसाला एक चम्मच, आलू भुजिया आधा कप, बेसन वाली भुजिया आधा कप, टमाटर दो, नमक स्वादानुसार, स्वीट कॉर्न आधा कप, उबला आलू एक, ककड़ी.

पापड़ कोन बनाने की विधि

सबसे पहले प्याज को छीलकर बारीक छोटे टुकड़ों में काट लें. साथ में टमाटर और खीरा को भी काटकर रख लें. कॉर्न को उबालकर पानी छान लें. धनिया पत्ता इसमे मिला लें. किसी बाउल में कटे हुए प्याज के साथ कटा ककड़ी और टमाटर मिलाएं.

हरी धनिया की पत्तियों को भी इसी में मिला लें. साथ में कॉर्न का पानी छानकर मिला लें. हरी मिर्च बच्चों के स्वाद के अनसुार डालें. उबले आलू के बेहद छोटे टुकड़े करके इसमे मिला दें. साथ में आलू भुजिया को भी मिला लें.

अब इन सारी सब्जियों में नमक और नींबू का रस मिला दें. अच्छे से मिक्स कर एक तरफ रख दें. कड़ाही में तेल गर्म करें. अब तेल में मसाला पापड़ को दो भाग में कर के तल लें. जब ये पापड़ गर्म और नर्म हो तभी इन्हें कोन का आकार देकर रख लें. पापड़ को कोन का आकार देने के लिए कड़ाही से पापड़ को निकालते ही मोड़ लें. अगर आप बड़ी कोन बनाना चाहते हैं तो पापड़ को दो भाग में ना करें.

बस इन सारी कोन में सब्जियों के चटपटे से मिश्रण को भर दें. ऊपर से चाहे तो थोड़ा सा केचप भी लगाकर सजा दें. बस तैयार है आपका चटपटा पापड़ कोन. इसे आप चाय के साथ या फिर ऐसे ही शाम के स्नैक्स में सर्व कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें:Besan Chilla: नाश्ते में झटपट बनाएं बेसन का चीला, जानें रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you