ऑटोMini Cooper Electric : 400KM की रेंज के साथ...

Mini Cooper Electric : 400KM की रेंज के साथ मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही ये दबंग EV कार, जबरदस्त पावरट्रेन से होगी लैस

Mini Cooper Electric : बढ़ते इलेक्ट्रिक गाड़ियों के डिमांड को देखते हुए नई कंपनियां से लेकर पुरानी कम्पनी तक इलेक्ट्रिक गाड़ियों के निर्माण में शामिल हो गई है.

-

होमऑटोMini Cooper Electric : 400KM की रेंज के साथ मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही ये दबंग EV कार, जबरदस्त पावरट्रेन से होगी लैस

Mini Cooper Electric : 400KM की रेंज के साथ मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही ये दबंग EV कार, जबरदस्त पावरट्रेन से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Mini Cooper Electric : बढ़ते इलेक्ट्रिक गाड़ियों के डिमांड को देखते हुए नई कंपनियां से लेकर पुरानी कम्पनी तक इलेक्ट्रिक गाड़ियों के निर्माण में शामिल हो गई है. ये सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश कर रही हैं जिसे ग्राहक द्वारा खूब प्यार मिल रहा है. इसी कड़ी में एक और नई कार की एंट्री होने वाली है. जी हां! दरअसल, लग्जरी कार बनाने वाली ब्रिटेन की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) के स्वामित्व वाली Mini (मिनी) ने आधिकारिक तौर पर अपनी आनेवाली नई Cooper (कूपर) इलेक्ट्रिक थ्री-डोर हैचबैक के कुछ टेक्निकल डिटेल्स का खुलासा किया है.

Mini Cooper Electric
Mini Cooper Electric

मार्केट में जानकारी आते ही ग्राहक में यह चर्चा का विषय बन गया है. ऐसे में अगर आपने भी इसे खरीदने को लेकर प्लान बना लिया हैं तो अभी आपको काफी इंतजार करना पड़ेगा. बता दें, कुछ एक्सपर्ट के मुताबिक, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार शानदार फीचर्स के साथ साथ धांसू लुक में एंट्री करेगी. यही नहीं, इस कार में जबरदस्त पावरट्रेन भी देखने को मिलेगा. वहीं, कम्पनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 300 से 400 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : MG Motor ने इस क्यूट सी दिखने वाली मिनी कार की कीमत का किया खुलासा, यहां जानें गाड़ी का न्यू प्राइस

आने वाली यह मिनी कूपर इलेक्ट्रिक कार कंपनी के नेक्स्ट जेनरेशन व्हीकल लाइनअप का पहला मॉडल होगा. जिसमें ड्राइव करते समय चालक को खूब मजा आयेगा. वहीं, कहा जा रहा है कि कंपनी इस अपकमिंग कार को दो पावर वर्जन में पेश करेगी.

Mini Cooper Electric : बैटरी पैक

कंपनी एंट्री-लेवल Mini Cooper E (मिनी कूपर ई) सिंगल फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो 181 hp का पीक पावर देगी. वहीं, इसमें मौजूद बैटरी की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें 40.7 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है. वहीं, इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किमी तक का सफर तय किया जा सकता है.जबकि, इसके टॉप मॉडल Mini Cooper SE (मिनी कूपर एसई) में 52.2kwh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 181 hp का पीक पावर जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं, यह कार सिंगल चार्ज में 400 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की कीमतों से पर्दा नही उठाया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे करीब 2 से 4 करोड़ रुपए तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you