लाइफस्टाइलBesan Chilla: नाश्ते में झटपट बनाएं बेसन का चीला,...

Besan Chilla: नाश्ते में झटपट बनाएं बेसन का चीला, जानें रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलBesan Chilla: नाश्ते में झटपट बनाएं बेसन का चीला, जानें रेसिपी

Besan Chilla: नाश्ते में झटपट बनाएं बेसन का चीला, जानें रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Besan Chilla : बेसन का चीला नाश्ते में स्वादिष्ट और हेल्दी आप्सन हो सकता हैं. तो आइए जानते हैं बेसन के चीला की रेसिपी, जिसे आप बहुत ही आसानी से बना सकते हैं.

Besan Chilla की साम्रगी

बेसन= 1 कप

टमाटर= 1 (बारीक कटा हुआ)

तेल= 2 से 3 टेबल स्पून

हरा धनिया= 2 टेबल स्पून (बारीक कटा हुआ)

अदरक का टुकड़ा= ½ इंच कद्दूकस किया हुआ

नमक = स्वादानुसार

लाल मिर्च पाउडर= 2 चम्मच

हरी मिर्च= बारीक कटी हुई.

बेसन चीला बनाने की विधि

बेसन का चीला बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बाउल में बेसन लेकर उसमें अदरक, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च और हरा धनिया मिलाकर घोल बना लें. ध्यान रहें कि ये घोल एकदम सही हो ना ज्यादा गाढ़ा और ना ज्यादा पतला.

इसके बाद इसे कुछ देर के लिए ढककर रख दें.इसके बाद इसे एक बार फिर से फेंट लें और एक तवे को गैस पर गरम होने के लिए रख दें. जब तवा गरम हो जाएं, तो उसके ऊपर तेल लगाएं और बेटर तवे पर डालें. इसके बाद इस बेटर को फैला लें और इसे धीमी आंच पर सिकने दें और इसको पलट लें.जब यह पक जाएं, तो इसको एक प्लेट में निकाल लें और ऐसे करते-करते सारें चिल्लें बना लें.

इसके बाद इनको आप चटनी, सॉस, या इमली से बनी चटनी के साथ भी परोस सकते हैं.चीला बनाते हुए ये ध्यान रखें कि इसको बहुत तेज आंच पर न पकाएं.

ये भी पढ़ें:Moong Dal chilla:सर्दियों की सुबह होगी स्वाद भरी,जरूर आजमाएं ये गर्मागर्म मूंग दाल चीला

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you