लाइफस्टाइलMask for long hair:कमर तक बालों का है सपना,तो...

Mask for long hair:कमर तक बालों का है सपना,तो जरूर ट्राई करें ये होममेड हेयर मास्क,देखते ही देखते इतने लंबे हो जाएंगे बाल

-

होमलाइफस्टाइलMask for long hair:कमर तक बालों का है सपना,तो जरूर ट्राई करें ये होममेड हेयर मास्क,देखते ही देखते इतने लंबे हो जाएंगे बाल

Mask for long hair:कमर तक बालों का है सपना,तो जरूर ट्राई करें ये होममेड हेयर मास्क,देखते ही देखते इतने लंबे हो जाएंगे बाल

Published Date :

Follow Us On :

Mask for Long hair:10 मिनट का समय आपके बालों की देखभाल के लिए काफी है. बालों को झड़ने से रोकने के लिए आपको हेयर केयर रूटीन फॉलो करना बेहद जरूरी हैं. खूबसूरत बाल आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगा देंगे. बालों का झड़ना, बाल टूटना जैसी समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं तो बालों को पोषण करना जरूरी है.

लंबे बालों के लिए हेयर मास्क (Mask for long hair)

बालों की सबसे बड़ी और आम समस्याओं में से एक है रूखापन. त्वचा हो या बाल, सर्दियों में सभी रूखे हो जाते हैं. ऐसे मामलों में बालों को कुछ अतिरिक्त हाइड्रेशन की आवश्यकता होती है और बालों को अतिरिक्त हाइड्रेशन देने का सबसे अच्छा तरीका है हाइड्रेटिंग हेयर मास्क.

आवश्यक सामग्री

केला

जैतून का तेल

शहद.

केला अक्सर घर के अंदर और ज्यादा पके रहते हैं, जिसे कोई खाना पसंद नहीं करता और अंत में कूड़ेदान में ही खत्म हो जाता है. लेकिन, अब से आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये पके हुए केले आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.

एक पके केले को मसलें, उसमें 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल और 1 बड़ा चम्मच शहद डालें और अच्छी तरह मिलाएँ .इस मिश्रण को स्कैल्प और बालों में अच्छी तरह लगाएं और आधे घंटे बाद हमेशा की तरह शैम्पू कर लें. केले में मौजूद पोटैशियम बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है. जैतून के तेल में फैटी एसिड बालों को नमी और हाइड्रेशन प्रदान करेगा और शहद बालों को कंडीशन करेगा और उन्हें सूखने से रोकेगा.इससे आपके बाल टूटेंगे नहीं और मजबूत होंगे.

कंडीशनिंग के लिए मास्क

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि सर्दियों में बालों की सबसे बड़ी समस्या रूखापन और रूखापन होता है. ऐसे मामलों में, उन्हें अतिरिक्त हाइड्रेशन देने का एक अच्छा तरीका घर के बने हेयर मास्क की मदद से डीप कंडीशनिंग करना है. यह आपकी आवश्यकता है.

आवश्यक सामग्री

जतुन तेल

दही

सेब का सिरका

2 बड़े चम्मच दही में 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल और आधा चम्मच सेब का सिरका मिलाएं. अपने बालों को हल्के से गीला करें और फिर इस हेयर मास्क को अपने बालों और स्कैल्प पर लगाएं और 20 मिनट के बाद हमेशा की तरह शैम्पू कर लें . यह न सिर्फ सर्दियों में बालों को गहरा रखने के लिए फायदेमंद है बल्कि ज्यादा स्टाइलिंग के कारण बालों को हुए नुकसान को भी ठीक करने में काफी कारगर है. 15 दिनों में एक बार इस मास्क का प्रयोग करें और अपने बालों की गुणवत्ता में फर्क देखें.

ये भी पढ़ें:Hair care: बालों के चमक और ग्रोथ के लिए जरूरी ट्राई करें, लौंग का ये हेयर मास्क

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

मतगणना से पहले महाकाल के दर पहुंचे सीएम शिवराज, राहुल को लेकर कह दी बड़ी बात

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में वोटिंग...

iPhone 15 की बढ़ेगी मुश्किलें, जल्द आ रहा Pixel 8,देखें कैसे होगा खास

एप्पल ने अपना आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15) 12...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you